जो रूट देंगे Alex Lees को अपना एक टेस्ट शतक, खुद लीस ने किया इस बात का खुलासा!
जो रूट देंगे Alex Lees को अपना एक टेस्ट शतक, खुद लीस ने किया इस बात का खुलासा!

ENG vs IND के बीच एजबेस्टन में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में चौथे दिन का खत्म होने तक इंग्लैंड ने 3 विकेट खोकर 259 रन बना चुकी है और भारत से केवल 119 रन ही पीछे चल है। चौथे दिन के खेल में इंग्लैंड की दूसरी पारी के दौरान मुकाबला बेहद ही रोमांचक रहा। ओपनर बल्लेबाज एलेक्स लीस (Alex Lees) इंग्लैंड को इस मुकाबले में वापसी कराते हुए शानदार अर्धशतकीय पारी खेलकर आउट हुए। लेकिन इनका विकेट गिरने में विपक्षी टीम के खिलाड़ियों का नहीं बल्कि इन्हीं के साथी खिलाड़ी का हाथ रहा। जी हां Alex Lees किसी और के वजह से नहीं बल्कि अपने ही साथ खिलाड़ी जो रूट की गलती के वजह से आउट हुए थे। जिसके बाद लीस ने एक इंटरव्यू के दैरान बताया कि जो रूट उन्हें अपना एक शतक देंगे।

रूट की गलती से आउट हुए लीस

Alex Lees
Alex Lees

दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम 378 रनों के लक्ष्य को पूरा करने के मकसद से उतरी जहां ओपनरों के बीच एक मजबूत साझेदारी देखने को मिली। ओपनिंग बल्लेबाज Alex Lees ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक पूरा किया। टीम इंडिया के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने शुरूआत के दो विकेट झटके और तीसरा विकेट Alex Lees के रूप में गिरा। Alex Lees शॉट खेलने के बाद गेंद को देख ही रहे थे कि इतने में जो रूट रन लेने के लिए दौड़ पड़े। ऐसे में Alex Lees को भी रन लेने के लिए भागना पड़ा। लीस नॉन स्ट्राइकर छोर पर काफी पीछे रह गये और रन आउट हो गये। अपनी पारी के दौरान लीस ने 8 चौको की मदद से 56 रन बनाये थे और उनकी बल्लेबाजी को देखते हुए ऐसा लग रहा था कि अगर ये रन आउट नहीं होते तो ये शतकीय पारी खेल सकते थे। चौथे दिन का खेल खत्म होने के बाद एक प्रेस कॉन्फेरेंस के दौरान Alex Lees ने अपने रन आउट होने पर मजाक करते हुए कहते हैं कि जो रूट उन्हें अपना एक शतक देंगे।

रूट देंगे लीस को अपना एक शतक

Joe Root
Joe Root

चौथे दिन का खेल खत्म होने के बाद इंग्लैंड के ओपनिंग बल्लेबाज Alex Lees ने प्रेस कॉन्फेरेंस में अपने रन आउट होने पर कहते हैं रूट उन्हें टेस्ट का अपना एक शतक देंगे। हालांकि लीस के रन आउट होने में जो रूट की गलती थी जिस वजह से Alex Lees मजाक करते हुए प्रेस कॉन्फेरेंस में कहते हैं-

“हां मेरा मतलब है कि जो रूट मुझे अपने टेस्ट 100 में से एक दे सकते हैं। उनके पास वैसे भी बहुत सारे शतक हैं। मैंने उन्हें कुछ समय के लिए देखा जब वह मैदान से बाहर आये और जाहिर है कि वे निराश थे। मुझे लगता है कि दो पारियों में रन आउट होना कठिन है। लेकिन मेरे लिए सुखद बात यह है कि हम टीम के रूप में एक अद्भुत स्थिति में हैं। वह (रूट) एक दमदार शख्स है और उम्मीद है कि वह कल काम पूरा कर लेंगे।” 

रूट और बेयर्स्टो ने भी जड़ा फिफ्टी

Root and Bairstow
Root and Bairstow

इंग्लैंड के ओपनिंग बल्लेबाज Alex Lees टेस्ट मुकाबले के चौथे दिन इंग्लैंड को मैच में कमबैक कराते हुए अर्धशतकीय पारी खेलकर आउट हुए। लीस ने 8 चौको की मदद से 56 रन बनाकर रन आउट हुए। जब लीस रन आउट हुए तब तक इंग्लैंड को एक मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। जिसके बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट और जोनी बेयर्स्टो ने पारी को संभालते हुए फिफ्टी जड़े। रूट ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 9 चौको की मदद से 76 रन, तो वहीं बेयर्स्टो ने 8 चौको और 1 छक्के की मदद से 72 रन बनाकर नाबाद खेल रहे हैं।