आने वाले समय में विराट का यह रिकाॅर्ड तोड़ सकते हैं एलिस्टर कुक,3 साल में कर डाला ये कारनामा | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आने वाले समय में विराट का यह रिकाॅर्ड तोड़ सकते हैं एलिस्टर कुक,3 साल में कर डाला ये कारनामा 

आने वाले समय में विराट का यह रिकाॅर्ड तोड़ सकते हैं एलिस्टर कुक,3 साल में कर डाला ये कारनामा

इंग्लैंड में खेले जाने वाले पहले डे- नाइट टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार दोहरा शतक ठोककर एलिस्टर कुक ने आईसीसी की ताजा रैंकिग में जबरदस्त उछाल करते हुए छठे स्थान पर पहुंच गये हैं। 798 अंक हासिल कर कुक मात्र 6 अंक से कोहली से पीछे चल रहें हैं। अगर आने वाले समय में इंग्लैड के इस दिग्गज बल्लेबाज अपने फाॅर्म को जारी रखते हुए रन बनाते हैं, तो बड़ी आसानी से कोहली को पछाड़ सकते हैं।

कुक से है कोहली को बड़ा खतरा-

आने वाले समय में विराट का यह रिकाॅर्ड तोड़ सकते हैं एलिस्टर कुक,3 साल में कर डाला ये कारनामा 1

आपको बता दे, एलिस्टर कुक की छठवीं रैकिंग पिछले तीन सालों में सबसे अच्छी रैंकिगं है। इसके पहले मार्च 2013 में कुक पांचवे स्थान पर आईसीसी द्वारा जारी रैंकिग पर काबिज थे। अगर बात आईसीसी द्वारा जारी ताजा रैंकिग की जाए तो एलिस्टर कुक मात्र 6 अंको से विराट कोहली से पीछे चल रहे हैं।

कुक के अलावा इंग्लैड के कप्तान जो रूट के बल्लेबाजों के रैंकिग में भी जबरदस्त इजाफा देखने को मिला। मौजूदा समय में कप्तान जो रूट 905 अंको के साथ आईसीसी के बल्लेबाजी टेस्ट रैकिंग में दूसरे पायदान पर काबिज है।

पांचवे स्थान पर काबिज है कप्तान कोहली-

आने वाले समय में विराट का यह रिकाॅर्ड तोड़ सकते हैं एलिस्टर कुक,3 साल में कर डाला ये कारनामा 2

आईसीसी द्वारा जारी बल्लेबाजों की ताजा रैंकिग में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली 806 अंकों के साथ पांचवे स्थान पर मौजूद हैं।इसके अलावा अगर टाॅप टेन टेस्ट बल्लेबाजों के रैकिंग की जाए तो भारत के चार बल्लेबाज भी इस रैंकिंग में स्थान बनाने में सफलता पायी।

भारतीय क्रिकेट टीम के चेतेश्वर पुजार 876 अंको के साथ चौथे स्थान पर, के एल राहुल 761 अंकों के साथ 9वें स्थान पर और अंजिक्य रहाणे 760 अंको के साथ 10वें पायदान पर काबिज हैं।

शीर्ष पायदान पर मौजूद है स्टीवन स्मिथ-

आने वाले समय में विराट का यह रिकाॅर्ड तोड़ सकते हैं एलिस्टर कुक,3 साल में कर डाला ये कारनामा 3

आॅस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी स्टीवन स्मिथ 941 अंको के साथ आईसीसी के टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिग में शीर्ष पायदान पर काबिज है। आपकों बता दे, आॅस्ट्रेलिया को अभी आने वाले समय में बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचो की सीरीज खेलनी है, जिसकी वजह से अगर स्मिथ अच्छा स्कोर कर लेते हैं तो उनके अंकों में आने वाले समय में और उछाल देखने को मिल सकता है।

गेंदबाजी के रैंकिग में पहले पायदान पर है ‘सर’ रविन्द्र जडेजा-

आने वाले समय में विराट का यह रिकाॅर्ड तोड़ सकते हैं एलिस्टर कुक,3 साल में कर डाला ये कारनामा 4

आईसीसी के बल्लेबाजी रैंकिग के इतर अगर गेंदबाजी के रैंकिग की बात की जाए, तो भारत के स्टार खिलाड़ी रविन्द्र जडेजा शीर्ष स्थान पर काबिज है। इसके अलावा दूसरे स्थान पर मौजूद एंडरसन मात्र 9 अंको से जडेजा से पीछे चल रहे हैं। इंग्लैड के इस दिग्गज गेंदबाजके अंक 875 हैं।

Related posts