in , , ,

आईसीसी विश्व कप 2019: एलिस्टर कुक ने इंग्लैंड को माना टूर्नामेंट जीतने का प्रबल दावेदार

आईसीसी विश्व कप 2019 के शुरू होने में अब 4 महीने से भी कम का समय बचा हुआ है। सभी टीमों ने इस टूर्नामेंट के लिए तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। इंग्लैंड और वेल्स में खेली जानी इस टूर्नामेंट की शुरुआत 30 मई को होगी और फाइनल मुकाबला 14 जुलाई को खेला जायेगा। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक ने विश्व कप को लेकर भविष्यवाणी की है।

इंग्लैंड की बल्लेबाजी मजबूत

पूर्व सलामी बल्लेबाज एलिस्टर कुक का मानना है कि इंग्लैंड की बल्लेबाज शानदार है और इसी वजह से वह विश्व कप को जीतने की दावेदार है।

स्काई स्पोर्ट्स से बात करते हुए उन्हें कहा

“इंग्लैंड एक ही बैटिंग लाइन-अप लेने जा रही है और हेल्स जैसा खिलाड़ी बैकअप आप्शन है। हेल्स एक शानदार एक दिवसीय खिलाड़ी हैं और वह इस समय इस टीम में जगह नहीं बना पा रहे। लेकिन अगर चोट या किसी के आउट होने की स्थिति में है, उन्हें मौका मिल सकता है।”

टॉप 8 की गजब की क्षमता

एलिस्टर कुक का मानना है कि इंग्लैंड के टॉप 8 बल्लेबाजों में यह क्षमता है कि वह 70-80 गेंदों से शतक बनाकर अपनी टीम को जीत दिला सकते हैं।

बल्लेबाजी के बारे में उन्होंने आगे कहा

“यह एक रोमांचक बल्लेबाजी लाइन-अप है, मिस्टर कंसिस्टेंट जो रूट के आसपास सभी खेलते हैं। शीर्ष आठ में से कोई भी मैच जीतने वाली 70 या 80 गेंदों पर शतक बना सकता है। यही कारण है कि यह इतनी रोमांचक टीम है।”

सभी को अपनी भूमिका पता

इंग्लैंड ने विश्व कप 2015 के बाद से वनडे क्रिकेट खेलने का तरीका बदल दिया है। वह शुरुआत से ही गेंदबाजी पर टूट कर पड़ते हैं। यही वजह है कि वह इस समय वनडे रैंकिंग में नंबर एक टीम है।

एलिस्टर कुक ने आगे कहा

“आप अभी ही लगभग टीम के खिलाड़ियों का नाम बता सकते हैं। पिछले विश्व कप में आप ऐसा कभी नहीं कह सकते थे। टीम में सभी को अपनी- अपनी भूमिका का पता है। इसी वजह से टीम के लगभग सभी बेस कवर हैं।”

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।