आईपीएल की सभी 8 फ्रेंचाइजी अपने इन 1-1 खिलाडियों को कर सकती है रिलीज 1
Prev1 of 8
Use your ← → (arrow) keys to browse

इंडियन प्रीमियर लीग दुनिया की सबसे अमीर लीग है. इसका इंतजार हर क्रिकेट प्रेमी बेसब्री से करता है. लीग में सभी फ्रेंचाइजी के पास 80 करोड़ आईपीएल की नीलामी कोलकाता में 19 दिसंबर को होगी। इससे पहले आईपीएल की नीलामी बेंगलुरू में होती थी।

हर फ्रेंचाइजी को 2019 सत्र में 82 करोड़ रूपये आवंटित किये गए थे जो 2020 सत्र में बढकर प्रति टीम 85 करोड़ रूपये हो गए हैं. इसके अलावा तीन करोड़ रूपये अतिरिक्त हर टीम के पास होंगे.

19 दिसंबर को होने वाली नीलामी के लिए सभी फ्रेंचाईजी को 14 नवंबर खिलाड़ियों को रिलीज करने की आखिरी तीराख दी गई है. इससे पहले ही सभी फ्रेंचाइजी खिलाड़ियों को रिलीज कर नीलामी में पैसों को दूसरे खिलाड़ी पर खर्च कर सकती है.

तो आइए हम आपको इस आर्टिकल में आपको बताएंगे की कौन सी फ्रेंचाइजी अपने किस खिलाड़ी को रिलीज कर पैसों को किस खिलाड़ी पर इन्वेस्ट कर सकती है.

आईपीएल की सभी 8 फ्रेंचाइजी अपने इन 1-1 खिलाडियों को कर सकती है रिलीज 2

फ्रेंचाइजी अपने इन खिलाड़ियों को कर सकती है रिलीज

1- मुंबई इंडियंस, बरिंदर सरन

आईपीएल की सभी 8 फ्रेंचाइजी अपने इन 1-1 खिलाडियों को कर सकती है रिलीज 3

इंडियन प्रीमियर लीग की सबसे सफल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस ने अब तक 4 खिताब जीते हैं. मुंबई इंडियंस की टीम के पास गेंदबाज और बल्लेबाज बेहद शानदार खिलाड़ी हैं. पिछले सीजन फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को 1 रन से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया.

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम में गेंदबाज बरिंदर सरन ने 2019 में 2 मैचों में खेलते हुए एक भी विकेट नहीं लिया. इसलिए फ्रेंचाइजी इस खिलाड़ी को रिलीज करके किसी दूसरे गेंदबाज पर पैसे खर्च कर सकती है. सरन को 2019 नीलामी में मुंबई ने 3.40 करोड़ रुपये में खरीदा था.

आईपीएल की सभी 8 फ्रेंचाइजी अपने इन 1-1 खिलाडियों को कर सकती है रिलीज 4

मौजूदा समय में मुंबई इंडियंस के पास 3.55 करोड़ रुपये बचे हुए हैं. सरन के रिलीज होने के बाद फ्रेंचाइजी के पास 6.95 करोड़ रुपये जमा हो जाएंगे. आपको बता दें, बरिंदर सरन को रिलीज करने के बाद टीम पैट कमिंस को खरीदने का विचार बना सकती है.

Prev1 of 8
Use your ← → (arrow) keys to browse