आईपीएल 2020: एक नजर सभी 8 टीमों की मध्यक्रम के बल्लेबाजों पर 1
Prev1 of 8
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल 2020 यूएई में 19 सितम्बर को शुरू होने वाला है और यह साल का वह समय होगा, जब भारतीय क्रिकेट प्रशंसक आमतौर पर अपने शहरों के आधार पर बाँट जायेंगे. इसमें कोई दोराय नहीं हैं कि आईपीएल दुनिया की सबसे मुश्किल और सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी वाली टी20 क्रिकेट लीग है.

इस साल की नीलामी में कुछ नए खिलाड़ियों का आगमन हुआ और सभी फ्रेंचाइज़ियां भी कुछ अनजान नामों पर बड़ी राशि खर्च करने से कतराई नहीं. कई नए खिलाड़ी टीमों में शामिल हो गए हैं और कुछ पुराने नामों ने टीमों को बदल दिया है और इसलिए प्रशंसकों को यह जानने में दिलचस्पी होगी कि इस साल उनकी टीम लीग में कैसे आएगी.

कहते हैं टीम का मध्यक्रम टीम की पिलर होता है, जिसपर टीम का प्रदर्शन टिका होता है. इसी कारण आज हम सिर्फ सभी टीमों के मध्यक्रम के बल्लेबाजों के बारे में बात करेंगे. तो चलिए हम आपको बताते हैं कि इस साल यानी आईपीएल 2020 में सभी टीमों के मध्यक्रम में कौन से बल्लेबाज शामिल होंगे.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

आईपीएल 2020: एक नजर सभी 8 टीमों की मध्यक्रम के बल्लेबाजों पर 2

आईपीएल 2020: एक नजर सभी 8 टीमों की मध्यक्रम के बल्लेबाजों पर 3

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) एक ऐसी टीम है, जिसमें दुनियाभर के सुपर स्टार्स मौजूद हैं. बावजूद इसके विराट कोहली की कप्तानी में आरसीबी कभी आईपीएल खिताब नहीं जीत सकी है. इस टीम के लिए मध्यक्रम हमेशा से ही चिंता का विषय रहा है.

हालाँकि आईपीएल 2020 टीम ने फिंच के रूप में एक शानदार सलामी बल्लेबाज चुन लिया है तो, ऐसे में विराट कोहली भी टीम के मध्यक्रम का हिस्सा हो जायेंगे जिससे टीम का मध्यक्रम और मजबूत हो जायेगा. भारत और आरसीबी के कप्तान विराट कोहली नंबर तीन पर बल्लेबाजी करेंगे.

कोहली के अतिरिक्त डिविलियर्स एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो किसी भी टीम के लिए कंप्लीट पैकेज हैं. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज भी टीम के लिए मध्यक्रम में खेलेंगे. वहीँ इन दोनों के अतिरिक्त  कुछ वक्त पहले ही भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा बने शिवम दुबे भी टीम की और से मध्यक्रम में खेलते हुए नजर आयेंगे. वह क्लीन हिटर हैं हालांकि, उन्हें अपने खेल के कुछ पहलुओं पर ध्यान देना होगा.

Prev1 of 8
Use your ← → (arrow) keys to browse

Ashutosh Tripathi

Sport Journalist