वेस्टइंडीज के खिलाफ रविंद्र जडेजा टेस्ट मैच में 8 विकेट लेते ही रच देंगे हैं इतिहास

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वेस्टइंडीज के खिलाफ रविंद्र जडेजा टेस्ट मैच में 8 विकेट लेते ही रच देंगे यह इतिहास 

वेस्टइंडीज के खिलाफ रविंद्र जडेजा टेस्ट मैच में 8 विकेट लेते ही रच देंगे यह इतिहास

भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज को टी20 और वनडे मैच में क्लीन स्वीप कर दिया। अब टीम इंडिया को विंडीज के साथ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। जिसमें ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा टीम में शामिल हैं। जडेजा इस टेस्ट में 8 विकेट लेकर 200 टेस्ट विकेट पूरे करने की कोशिश जरूर करेंगें।

टेस्ट क्रिकेट में 198 विकेट्स झटक चुके हैं जडेजा

रविंद्र जडेजा

रविंद्र जडेजा 200 टेस्ट विकेट हासिल करने से सिर्फ आठ विकेट्स दूर हैं और अगर यह गेंदबाज ऐसा करता है, तो इस उपलब्धि को हासिल करने वाले 10 वें भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे। अगर जडेजा एंटीगुआ में पहले टेस्ट में उपलब्धि हासिल कर लेते हैं, तो वह रविचंद्रन अश्विन के बाद लैंडमार्क में पहुंचने वाले दूसरे सबसे तेज भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे। आपको बता दें, वर्तमान में जडेजा आईसीसी टेस्ट गेंदबाज रैंकिंग में पांचवें स्थान पर हैं।

विंडीज सीरीज में टूटे कई रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज के खिलाफ रविंद्र जडेजा टेस्ट मैच में 8 विकेट लेते ही रच देंगे यह इतिहास 1

कप्तान विराट कोहली 20,000 अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन चुके हैं। साथ ही वनडे सीरीज में विंडीज के खिलाफ सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं। कोहली, सौरव गांगुली ने भी एकदिवसीय क्रिकेट में भारत के लिए दूसरा सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने।

उप-कप्तान रोहित शर्मा टी 20 फॉर्मेट में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बनने वाले क्रिस गेल से आगे निकल गए। यूनिवर्सल बॉस के नाम 105 छक्के थे और रोहित शर्मा के नाम 107 छक्के दर्ज हो गए हैं।

2 मैचों की टेस्ट सीरीज 22 से शुरू

वेस्टइंडीज के खिलाफ रविंद्र जडेजा टेस्ट मैच में 8 विकेट लेते ही रच देंगे यह इतिहास 2

भारत टेस्ट टीम आईसीसी रैंकिंग नंबर-1 पर काबिज है वहीं वेस्टइंडीज नंबर-8 की टीम है। 22 अगस्त से शुरू होने वाले टेस्ट मैचों में भारत अपनी नंबर-1 रैंकिंग पर काबिज रहेगा। लेकिन अगर भारतीय टीम 0-2 से हार जाती है तो टीम इंडिया की रैंकिंग खतरें में पड़ सकती है।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच श्रृंखला विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का एक हिस्सा होगी। भारत और वेस्टइंडीज 22 अगस्त से एंटीगुवा में दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में एक-दूसरे से भिड़ेंगे।

Related posts