IPL 2020: सभी फ्रेंचाइजी के वो 3 बल्लेबाज जो सुपर ओवर में मैच जाने पर कर सकते हैं बल्लेबाजी 1
Prev1 of 8
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट का सबसे बेहतरीन फॉर्मेट टी20 क्रिकेट एक ऐसा फॉर्मेट है जहां पर आमतौर पर दो टीमों के बीच जबरदस्त कशमकश नजर आती है। टी20 क्रिकेट में ये रोमांच मैच के आखिर तक छाया रहता है जिसमें कोई टीम बाजी मारती है, तो कोई टीम चूक जाती है। इसी रोमांच के बीच बराबरी के मैच यानि टाई मैच भी देखने को मिलते हैं जिसके बाद विजेता का फैसला सुपर ओवर करता है।

इस सीजन में सभी टीमों के सुपर ओवर के बल्लेबाजी विकल्प

आईपीएल में भी अब तक के इतिहास में ऐसे कई मैच खेले गए हैं जहां रोमांच अपने चरम पर रहा और कई मैच सुपर ओवर के रूप में तब्दील हुए। अब तक जिस टीम के पास सुपर ओवर के खतरनाक बल्लेबाज रहे उस टीम ने तो जीत हासिल की वहीं सुपर ओवर में कमतर रहने वाली टीम पीछे रह गई।

IPL 2020: सभी फ्रेंचाइजी के वो 3 बल्लेबाज जो सुपर ओवर में मैच जाने पर कर सकते हैं बल्लेबाजी 2

इसी तरह से इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के लिए सभी तैयार टीमों के पास भी सुपर ओवर में खेलने वाले एक से एक बल्लेबाज हैं। तो आपको बताते हैं इस सीजन की सभी टीमों के पास मौजूद सुपर ओवर बल्लेबाजी के विकल्प

IPL 2020: सभी फ्रेंचाइजी के वो 3 बल्लेबाज जो सुपर ओवर में मैच जाने पर कर सकते हैं बल्लेबाजी 3

चेन्नई सुपर किंग्स

आईपीएल के इतिहास में चेन्नई सुपर किंग्स ने 3 बार खिताब को जीता है। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के पास एक से एक शानदार खिलाड़ी मौजूद हैं। टीम आईपीएल में सबसे अनुभवी है। चेन्नई सुपर किंग्स एक बार फिर से खिताब को जीतने की तरफ देख रही है। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली इस टीम में सुरेश रैना की कमी जरूर रहेगी।

खासकर टीम जब सुपर ओवर के फेर में फंसेगी तो रैना की ज्यादा याद आएगी। उनके बिना टीम में सुपर ओवर के बल्लेबाजों में महेंद्र सिंह धोनी खुद बेहतर हैं, तो साथ में ड्वेन ब्रावो रहेंगे। इनके अलावा शेन वॉटसन तीसरे बल्लेबाज हो सकते हैं। इस तरह सुपर ओवर का काम तो ये तीन बल्लेबाज कर सकते हैं।

I hit the ball after watching the ball: Dhoni

Prev1 of 8
Use your ← → (arrow) keys to browse