क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया हमेशा अपने खिलाड़ियों को सभी प्रकार का सुविधा मुहैया कराती है, जो क्रिकेट की दृष्टी से जरूरी है, वर्तमान समय में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के पास कोई गेंदबाजी कोच नहीं है, जिसे लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया काफी सतर्क है, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के वर्तमान मुख्य कोच कुछ महीने के लिए निजी कारणों से कोचिंग पद से दूर है, ऐसे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपना गेंदबाजी कोच ढूढ़ लिया है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने क्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज एलन डोनाल्ड को गेंदबाजी कोच बनाने का फैसला किया है.

सूत्रों की माने तो, आॅस्ट्रेलिया को इस वर्ष श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका समेत कई टीमों के खिलाफ क्रिकेट सीरीज खेलनी हैं जिसे देखते हुए डोनाल्ड को अस्थाई रूप से टीम का गेंदबाजी कोच बनाया जा रहा है.

गौरतलब है, कि डोनाल्ड टीम के पिछले गेंदबाजी कोच क्रेग मैक्डरमॉट का स्थान लेंगे जिन्होंने हाल ही में भारत में सम्पन्न आई.सी.सी ट्वंटी-20 विश्वकप के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.

वो डोनाल्ड ही है, जिन्होंने मोर्कल, डेल स्टेन को गेंदबाजी के गुर सीखा उन्हें वर्तमान समय का बेहतरीन गेंदबाज बनाया है.

डोनाल्ड ने साउथ अफ्रीका के लिए 10 साल अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट खेला, जिसमे उन्होंने टेस्ट मैचों में 330 और एकदिवसीय मैचों में कुल 272 विकेट लिए हैं.

इसके पहले भी डोनाल्ड इंग्लैंड ,न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के लिए गेंदबाजी कोच की भूमिका निभा चुके है.



  • SHARE
    मै कृष्णा सिंह sportzwiki में एडिटर के तौर पर कार्यरत हूँ, स्पोर्ट्स से शुरू से ही मेरा काफी लगाव रहा है, और तभी से मैंने इसी फिल्ड में अपना करियर बनाने का फैसला किया था, जिससे मै और लोगों के बिच स्पोर्ट्स कों और प्रसिद्ध बनाने में सफल हो पाऊ, और यह मौका मुझे sportzwiki से मिला.

    Related Articles

    रेसलमेनिया को लेकर बड़ी जानकारी हुई लीक, कुछ इस तरह का का होगा शो

    रेसलमेनिया WWE का सबसे बड़ा इवेंट माना जाता है. इस इवेंट की वजह से ही पूरे विश्व में WWE की अलग पहंचान बनी हुई...

    विवियन रिचर्ड्स को इस खिलाड़ी के कप्तानी में खेलने की है ख्वाहिश

    भारतीय टीम के दिग्गज कप्तान विराट कोहली ने अपने असाधारण प्रदर्शन के दम पर अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में खास मुकाम हासिल कर लिया है....

    दिनेश कार्तिक ने सनराइजर्स से मिली हार का जिम्मेदार सीधे तौर पर इन दो...

    आईपीएल में आज हैदराबाद का सामना केकेआर से हुआ. केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने आज टॉस जीता. उन्होने गेंदबाज़ी करना का फैसला किया....

    मैच जीतने के बाद कप्तान केन विलियमसन ने धवन या भुवनेश्वर को नहीं, बल्कि...

    कोलकाता के इडेन गार्डन्स पर सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच आईपीएल के 11 वें सीजन का दूसरा क्वालीफायर मैच खेला गया. जिसमें...

    इन पांच कारणों की वजह से केकेआर का तीसरी बार चैंपियन बनने का टूटा...

    आईपीएल में आज केकेआर का सामना हैदराबाद से हुआ. इस मैच में जहाँ एक समय पर अच्छी स्थिति में दिख रही कोलकाता टीम को...