Along with the Ireland tour, Ajit Agarkar also announced the World Cup 2023 team, place these 15 players

अजीत अगरकर: भारतीय टीम को इस साल एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) और वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) खेलना है। जिसके लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान बहुत जल्द ही हो सकता है। इस बीच आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान हो गया है। आयरलैंड दौरे पर सभी युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया। जबकि टीम इंडिया की कप्तानी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को दी गई है।

बता दें कि, आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Rituraj Gaikwad) को टीम का उपकप्तान बनाया गया है। वहीं, आयरलैंड के खिलाफ चुनी गई टीम के बाद वर्ल्ड कप में किन-किन खिलाड़ियों को मौका मिलेगा इसकी तस्वीर मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) ने साफ कर दी है।

Advertisment
Advertisment

वर्ल्ड कप के लिए टीम की तस्वीर हुई साफ

आयरलैंड के खिलाफ बीसीसीआई ने सोमवार को टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान किया है। जिसमें किसी भी सीनियर खिलाड़ियों को मौका नहीं दिया गया है। जिसका मतलब साफ है कि, वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही टीम में से ही वर्ल्ड कप की टीम चुनी जाएगी। बता दें कि, आयरलैंड दौरे पर मात्र जसप्रीत बुमराह ही सीनियर खिलाड़ी हैं जिन्हें फिटनेस के चलते इस दौरे पर चुना गया है। जसप्रीत बुमराह कई महीनों से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं और अब जसप्रीत बुमराह पूरी तरह फिट हैं और वापसी करने के लिए तैयार हैं।

केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की हो सकती है वापसी

वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल को भी मौका मिलना तय माना जा रहा है और केएल राहुल एशिया कप 2023 से टीम इंडिया में वापसी करेंगे। जबकि स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को अभी एशिया कप में खेलते हुए देखा जा सकता है। वहीं, वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया की बात करें तो वेस्टइंडीज के खिलाफ खेल रहे खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप के लिए चुना जा सकता है। जबकि मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी की वर्ल्ड कप टीम में वापसी होगी।

वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया की संभावित स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, शुभमन गिल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, संजू सैमसन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर।

Also Read: वेस्टइंडीज के खिलाफ खराब प्रदर्शन कर इन 3 खिलाड़ियों का कटा वर्ल्ड कप 2023 से पत्ता

Advertisment
Advertisment