वर्ल्ड टी-20: एलिसा हिली को प्लेयर ऑफ द सीरीज बनने के साथ ही बना अनोखा रिकॉर्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईसीसी महिला वर्ल्ड टी-20: एलिसा हिली और मिचेल स्टार्क ने क्रिकेट कपल के रूप में बनाया ये विश्व रिकॉर्ड 

आईसीसी महिला वर्ल्ड टी-20: एलिसा हिली और मिचेल स्टार्क ने क्रिकेट कपल के रूप में बनाया ये विश्व रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इंग्लैंड को हराकर आईसीसी महिला वर्ल्ड टी-20 पर कब्जा जमा लिया है। यह चौथा मौका है जब ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इस टूर्नामेंट को अपने नाम किया है। टीम ने फाइनल मैच को 8 विकेट से अपने नाम किया था। ऑस्ट्रेलिया की इस जीत में उनकी विकेटकीपर और सलामी बल्लेबाज एलिसा हिली ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। यह शुरुआत में काफी तेजी से रन बनती थी और टीम को इसका काफी फायदा हुआ।

आईसीसी महिला वर्ल्ड टी-20: एलिसा हिली और मिचेल स्टार्क ने क्रिकेट कपल के रूप में बनाया ये विश्व रिकॉर्ड 1

हिली को मिला प्लेयर ऑफ द सीरीज

आईसीसी महिला वर्ल्ड टी-20 में शानदार प्रदर्शन करने वाली एलिसा हिली को प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवार्ड मिला। इस वर्ल्ड कप में हिली ने 5 मैच में 56.25 की औसत और 144.23 की स्ट्राइक रेट से 225 रन बनाये थे। इसमें दो अर्धशतक भी शामिल था। वह इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज भी थी।

इसी प्रदर्शन की वजह से उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवार्ड दिया गया। फाइनल मैच में भी उनके बल्ले से 22 रन निकले थे। भारत के खिलाफ मैच में वह चोट की वजह से बल्लेबाजी करने नहीं आई थी और ऑस्ट्रेलिया को उस मैच में करारी हार का सामना करना पड़ा था।

मिचेल स्टार्क की पत्नी हैं हिली

ऑस्ट्रेलिया को टूर्नामेंट में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाली एलिसा हिली ऑस्ट्रेलिया पुरुष टीम के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की पत्नी हैं। दोनों की शादी 15 अप्रैल 2016 को हुयी थी। स्टार्क और हिली क्रिकेट इतिहास की सिर्फ तीसरी पति- पत्नी की जोड़ी है जिसने टेस्ट क्रिकेट खेला है।

आईसीसी महिला वर्ल्ड टी-20: एलिसा हिली और मिचेल स्टार्क ने क्रिकेट कपल के रूप में बनाया ये विश्व रिकॉर्ड 2

 

इससे पहले रोजर प्राइडॉक्स और रूथ प्राइडॉक्स ने 1950 के दौरान इंग्लैंड के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला था। इसके अलावा गाय और रसंजली डी अलविस ने 1980-90 के दौरान श्रीलंका के लिए टेस्ट क्रिकेट खेला था।

स्टार्क- हिली ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड

एलिसा हिली को प्लेयर ऑफ द सीरीज मिलने के साथ ही एक अनोखा रिकॉर्ड बन गया है। स्टार्क और हिली क्रिकेट इतिहास की पहली पति पत्नी बन गये हैं, जिसमें आईसीसी की टूर्नामेंट में प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवार्ड जीता है। स्टार्क ने 2015 विश्व कप में शानदार गेंदबाजी की थी। इस प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज का ख़िताब मिला था।

आईसीसी महिला वर्ल्ड टी-20: एलिसा हिली और मिचेल स्टार्क ने क्रिकेट कपल के रूप में बनाया ये विश्व रिकॉर्ड 3

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में हुए उस टूर्नामेंट में मिचेल स्टार्क ने सबसे ज्यादा 22 बल्लेबाज को आउट किया था। ऑस्ट्रेलिया इस फाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर 5वीं बार इस टूर्नामेंट परर कब्जा जमाया था।

फाइनल मैच में भी स्टार्क ने शानदार फॉर्म में चल रहे ब्रैंडम मैकुलम को पहले ही ओवर में पवेलियन भेजकर टीम को शानदार शुरुआत दी थी।

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts

Leave a Reply