ऑस्ट्रेलिया के एलिसा हिली ने श्रीलंका के खिलाफ बनाया रिकॉर्ड जो आज तक जोस

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया के एलिसा हिली ने श्रीलंका के खिलाफ बनाया रिकॉर्ड जो आज तक जोस बटलर और महेंद्र सिंह धोनी भी नहीं कर पायें 

ऑस्ट्रेलिया के एलिसा हिली ने श्रीलंका के खिलाफ बनाया रिकॉर्ड जो आज तक जोस बटलर और महेंद्र सिंह धोनी भी नहीं कर पायें

टी20 क्रिकेट आने के बाद खेलने का तरीका बदल गया है. अब बल्लेबाज ज्यादा आक्रामक होकर खेलने लगे हैं. ऑस्ट्रेलिया के महिला टीम की विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा हिली ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 फ़ॉर्मेट में कुछ ऐसा रिकॉर्ड बनाया. जिसे आज तक ब्रेंडन मैकुलम, जोस बटलर और महेंद्र सिंह धोनी जैसे विकेटकीपर बल्लेबाज भी नहीं कर पायें.

ऑस्ट्रेलिया के एलिसा हिली ने बनाया रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया

महिला क्रिकेट की आक्रामक बल्लेबाजो में से एक एलिसा हिली ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैच में बहुत ही शानदार पारी खेलते हुए कई रिकॉर्ड बनाये. श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 20 ओवर में 2 विकेट गँवा कर 226 रन बनाये.

जिसमें एलिसा हिली ने मात्र 61 गेंदों में नाबाद 148 रनों की पारी खेली. जो टी20 क्रिकेट में किसी भी महिला क्रिकेटर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर हैं. इससे पहले ये रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के ही मेग लेनिंग के पास था. जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 133 रनों की पारी खेली थी. एलिसा हिली ने इस मैच में 242.6 के स्ट्राइक रेट से रन बनाये.

जो नहीं कर पायें दिग्गज एलिसा हिली ने किया

ऑस्ट्रेलिया के एलिसा हिली ने श्रीलंका के खिलाफ बनाया रिकॉर्ड जो आज तक जोस बटलर और महेंद्र सिंह धोनी भी नहीं कर पायें 1

एक विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में अन्तराष्ट्रीय स्तर पर सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी अब एलिसा हिली ने आज बना डाला. इससे पहले ये रिकॉर्ड ब्रेंडन मैकुलम ने बनाया था.  मैकुलम ने बांग्लादेश के खिलाफ 2012 में 123 रन बनाये थे.

इस रिकॉर्ड के अलावा एलिसा हिली अब तक पहली विकेटकीपर खिलाड़ी बनी है. जो टीम में विकेटकीपर के रूप में खेलते हुए टी20 अन्तराष्ट्रीय में शतक लगाया है. इससे पहले कई दिग्गज खिलाड़ी रहे हैं लेकिन वो इस मुकाम तक नहीं पहुँच पायें थे. इसलिए एलिसा हिली ने बहुत बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है.

श्रीलंका के सामने है बहुत बड़ा लक्ष्य

ऑस्ट्रेलिया के एलिसा हिली ने श्रीलंका के खिलाफ बनाया रिकॉर्ड जो आज तक जोस बटलर और महेंद्र सिंह धोनी भी नहीं कर पायें 2

अब इस मैच में जीत दर्ज करना श्रीलंका महिला टीम की टीम के लिए मुश्किल हो गया है. इससे पहले भी दोनों टी20 मैच ऑस्ट्रेलिया ने बहुत ही आसानी से अपने नाम कर ली थी. एलिसा हिली ने इससे पहले खेले गये दोनों मैच में बहुत ही शानदार बल्लेबाजी की थी. अब तक इस बड़े स्कोर के सामने श्रीलंका की टीम 4 ओवर में 1 विकेट गँवा कर 16 ही बना पाई हैं. अब उन्हें 16 ओवर में 211 रन बनाना है.

Related posts