एलिसा पैरी की हैमस्ट्रिंग का आपरेशन रहा सफल, सचिन को कर चुकी चैलेंज

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एलिसा पैरी की हैमस्ट्रिंग का आपरेशन रहा सफल, सचिन को कर चुकी चैलेंज 

एलिसा पैरी की हैमस्ट्रिंग का आपरेशन रहा सफल, सचिन को कर चुकी चैलेंज

महिला क्रिकेट इतिहास की अगर सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर की बात करेंगे, तो निश्चित रूप में पहला नाम एलिसा पैरी का ही आएगा. इस महिला क्रिकेटर ने अपने देश को कई मैच जीताए हुए हैं. यह खिलाड़ी टीम के लिए बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों से योगदान करती है. साथ ही इस खिलाड़ी की फील्डिंग भी लाजवाब है.

एलिसा पैरी का आपरेशन रहा सफल

एलिसा पैरी की हैमस्ट्रिंग का आपरेशन रहा सफल, सचिन को कर चुकी चैलेंज 1

आस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम की स्टार आलराउंडर एलिसा पैरी इस वक्त का इस्तेमाल अपनी चोट का आपरेशन कराने में किया, जो उन्हें महिला टी20 विश्व वकप के दौरान लगी थी.

दरअसल, एलिसा पैरी मांसपेशियों में खिंचाव के कारण महिला टी20 विश्व कप का सेमीफाइनल और फाइनल नहीं खेल पाईं थी. अब आस्ट्रेलियाई कोच मैथ्यू मोट ने बताया है कि एलिसा पैरी का आपरेशन पूरी तरह सफल रहा है. पैरी न्यूजीलैंड के खिलाफ ग्रुप चरण के अंतिम मैच के दौरान क्षेत्ररक्षण करते समय चोटिल हो गईं थीं. तब वह रोते हुए मैदान से बाहर गई थीं, क्योंकि उसके बाद ही पैरी विश्व कप से बाहर हो गईं थीं.

पूरी तरह फिट होने में लगेंगे 6 महीने

एलिसा पैरी की हैमस्ट्रिंग का आपरेशन रहा सफल, सचिन को कर चुकी चैलेंज 2

क्रिकेट.काम.एयू से टीम के कोच मैथ्यू मोट ने कहा, “एलिस पैरी की हैमस्ट्रिंग का आपरेशन सफल रहा. इसके पहले चरण में उन्हें पूरी तरह से विश्राम करना होगा. अभी वह सिडनी में है.”

पैरी को पूरी तरह से फिट होने में छह महीने का समय लग जाएगा और वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज और भारत में महिला टी20 चैलेंज मैचों में नहीं खेल पाएंगी. कोविड-19 महामारी के कारण हालांकि अभी दुनिया भर की खेल गतिविधियां ठप पड़ी हैं और ऐसे में संभावना है कि पैरी को ज्यादा मैचों से दूर नहीं रहना होगा.

सचिन को किया था चैलेंज

एलिसा पैरी की हैमस्ट्रिंग का आपरेशन रहा सफल, सचिन को कर चुकी चैलेंज 3

हाल ही में एलिसा पैरी सचिन को गेंदबाजी करने की वजह से चर्चा में आई थी. 9 फरवरी को सचिन तेंदुलकर एलिस पैरी से चुनौती मिलने के बाद एक बार फिर मैदान पर उतरे थे. पैरी ने सचिन को 6 गेंद खेलने की चुनौती दी थी, जिसके बाद सचिन ने चैलेंज स्वीकार किया. सचिन ने पैरी की पहली ही गेंद पर चौका जड़ा था. सचिन ऑस्ट्रेलिया में आग प्रभावित इलाकों की मदद के लिए धनराशि जुटाने के लिए मेलबर्न गए थे.

Related posts