in ,

मोर्ने मोर्कल के आखिरी टेस्ट को लेकर भावुक हुए हाशिम अमला ने मोर्कल के लिए दिया ये भावुक संदेश

साउथ अफ्रीका के महान तेज गेंदबाज़ मोर्ने मोर्केल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कल अपना आखिरी टेस्ट मैच खेलेंगे. ऐसे में साउथ अफ्रीका की टीम उन्हें यादगार विदाई देना का कोई भी मौका नही छोड़ना चाहती है. ऐसे में उनके आखिरी टेस्ट मैच से पहले साउथ अफ्रीका के महान खिलाड़ी हाशिम अमला ने उनका लिए सन्देश जारी किया है.

हाशिम अमला ने जारी किया सन्देश 

हाशिम अमला ने मोर्ने मोर्केल के लिए सन्देश जारी करते हुए लिखा कि कल के मैच से पहले की तैयारी. आप को पूरा साउथ अफ्रीका और विश्व मिस करेगा. आप के साथ क्रिके खेलना एक शानदार अनुभव रहा है. 

 

जीत कर तोहफा देना चाहेगी अफ्रीका 

साउथ अफ्रीका ने टेस्ट सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है. ऐसे में साउथ अफ्रीका स्मिथ, वार्नर के न होने का पर पहली बार ऑस्ट्रेलिया को अपने ही देश में हराना चाहेगी. वही वो ये भी चाहेगे कि वो स्टार गेंदबाज़ मोर्केल को जीत का तोहफा दे सके.

कुछ इस तरह का रहा है करियर 

दक्षिण अफ्रीका के इस स्टार  ने अब तक अपने 12 साल के करियर में 83 टेस्ट, 117 वनडे और 44 टी-20 मैच खेले हैं। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्केल ने टेस्ट में कुल 300 विकेट लिए हैं.

इसमें उनके एक मैच में सात बार पांच विकेटों की उपलब्धि भी शामिल है. वहीं वनडे में मोर्केल के नाम पर 188 विकेट दर्ज है. टी20 इंटरनेशनल में मोर्केल ने 47 विकेट चटकाए है.

आप को बता दे कि मोर्केल ने तीसरे टेस्ट मैच क दौरान शॉन मार्श को आउट कर टेस्ट क्रिकेट में अपने 300 विकेट पूरे लिए हैं।. वह यह मुकाम हासिल करने वाले दक्षिण अफ्रीका के पांचवें गेंदबाज बन गए हैं.

उनसे पहले एलन डोनाल्ड, शॉन पोलक, मखाया नतिनी और डेल स्टेन इस मुकाम को छू चुके हैं. ऐसे में मोर्केल भी इस मैच में कुछ ख़ास कर के अपना आखिरी मैच यादगार बनाना चाहेगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

संजय मांजरेकर से भीड़ गयी मिचेल स्टार्क की पत्नी, सोशल मिडिया जमकर हुई दोनों में लड़ाई

आईपीएल का एकलौता गेंदबाज जिसने की थी सिर्फ 1 गेंद और पहले ही गेंद पर मिल गया था विकेट