WATCH : BBL में बल्लेबाज़ ने एक ही गेंद पर लेफ्ट और राईट दोनों तरीके से खेला शॉट, देखें विचित्र वीडियो 1

क्रिकेट के मैदान पर गेंदबाज़ या बल्लेबाज़ अक्सर कई तरह की अजीबोगरीब हरक़त कर सुर्खियों में छा जाते हैं. फिर चाहे वो फ़ील्डिंग के दौरान बाउंड्री के पास गेंद को रोकना हो, कोई अलग ही तरह गेंद डालनी हो फिर बल्लेबाज़ी के दौरान बिल्कुल अजीब शॉट मारना हो. क्रिकेटर्स कई बार आम दायरों से हट कर विचित्र चीज़ें कर जाते हैं.

ऐसा ही एक उदाहरण बिग बैश लीग के एक मैच के दौरान भी देखने को मिला. शुक्रवार 22 जनवरी को खेले गए एक मैच में पर्थ स्कॉर्चर्स की टीम का मुक़ाबला होबार्ट हरीकेन्स के खिलाफ़ था. मैच के दौरान पर्थ की बल्लेबाज़ी के दौरान बल्लेबाज़ लियाम लिविंगस्टोन ने एक गेंद पर ऐसा शॉट खेला कि जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

लिंविंगस्टोन ने एक ही गेंद खेला पर दाँए और बाँए हाथ से शॉट

बल्लेबाज़ लिविंगस्टोन

दरअसल, शुक्रवार 22 जनवरी को बिग बैश लीग एक मैच में पर्थ स्कॉर्चर्स और होबार्ट हरीकेंस की टीम एक-दूसरे के आमने-सामने थी. इसी मैच में पर्थ की तरफ़ से बल्लेबाज़ी कर रहे बल्लेबाज़ लियाम लिविंगस्टोन ने एक ही गेंद पर दाँए और बाँए हाथ से एक ऐसा अजीबोगरीब शॉट खेला कि जिसका वीडियो बाद सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

इस मैच में लिविंगस्टोन ने बल्ले से 15 गेंदो में कुल 26 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 2 चौके और 2 छक्के भी लगाए. होबार्ट हरीकेंस के गेंदबाज़ संदीप लमिछाने ने डेविड मलान के हाथों कैच करा कर उन्हें आउट कर पैविलियन का रास्ता दिखाया.

पर्थ स्कॉर्चर्स ने हरीकेंस को 22 रन से दी मात

WATCH : BBL में बल्लेबाज़ ने एक ही गेंद पर लेफ्ट और राईट दोनों तरीके से खेला शॉट, देखें विचित्र वीडियो 2

इस मैच में होबार्ट हरीकेंस के खिलाफ़ पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी पर्थ की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 179रन बनाए. जेसन रॉय और लिविंगस्टोन की सलामी जोड़ी टीम को ज़्यादा बेहतर शुरुआत नहीं दे पाई और 26 रन पर टीम का पहला विकेट गिर गया. आखिर में जोश इंग्लिस की 35 गेंदों में 58 रनों की अर्धशतकीय पारी के दम पर पर्थ की टीम 179रन जोड़ पाई.

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी होबार्ट हरीकेंस की टीम की शुरुआत बेहद ही खराब रही और 6 रन पर ही मैथ्यू वेड के रूप में पहला विकेट खो दिया था. टीम नियमित अंतराल पर होबार्ट के विकेट्स गिरते रहे. दूसरे सलामी बल्लेबाज़ डी’आर्सी शॉर्ट ने एक छोर संभालते हुए 43 रन की पारी खेली. लेकिन उनकी ये पारी काम न आ सकी और आखिर में पर्थ ने होबार्ट को 22 रन से हरा कर मैच अपने नाम कर लिया.

झाय रिचर्डसन चुने गए मैन ऑफ़ द मैच

WATCH : BBL में बल्लेबाज़ ने एक ही गेंद पर लेफ्ट और राईट दोनों तरीके से खेला शॉट, देखें विचित्र वीडियो 3

पर्थ की तरफ़ से गेंद और बल्ले, दोनों से ही शानदार प्रदर्शन करने वाले झाय रिचर्डसन को आखिर में मैन ऑफ़ द मैच चुना गया. उन्होंने पहले बल्ले से 14 गेंदों पर 3 चौकों और 2 छक्कों के साथ 200 के ऊपर के स्ट्राइक रेट से 29 रनों की पारी खेली. इसके बाद गेंदबाज़ी में भी रिचर्डसन ने शानदार क्रिकेट डिलीवर करते हुए 4 ओवर में 33 रन देकर कुल 4 विकेट चटकाए.