भारतीय चयनकर्ताओ द्वारा बार-बार नजरंदाज किये जा रहे अम्बाती रायडू को इस टीम ने बनाया अपने टीम का कप्तान | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय चयनकर्ताओ द्वारा बार-बार नजरंदाज किये जा रहे अम्बाती रायडू को इस टीम ने बनाया अपने टीम का कप्तान 

भारतीय चयनकर्ताओ द्वारा बार-बार नजरंदाज किये जा रहे अम्बाती रायडू को इस टीम ने बनाया अपने टीम का कप्तान

6 अक्टूबर शुक्रवार से देश में भारतीय घरेलू क्रिकेट की सबसे बड़ी सीरीज रणजी ट्रॉफी खेली जानी है. जिसके चलते इन दिनों सभी रणजी की टीमें अपनी-अपनी टीमों की घोषणा कर रही है.

भारतीय चयनकर्ताओ द्वारा बार-बार नजरंदाज किये जा रहे अम्बाती रायडू को इस टीम ने बनाया अपने टीम का कप्तान 1

रणजी ट्रॉफी 2017-18 के आगामी सीजन के लिए टीमों की घोषणा करने के चलते अब हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन ने भी हैदराबाद रणजी टीम को घोषणा कर दी है.

रायडू को मिली कप्तानी

भारतीय चयनकर्ताओ द्वारा बार-बार नजरंदाज किये जा रहे अम्बाती रायडू को इस टीम ने बनाया अपने टीम का कप्तान 2

भारतीय टीम से लम्बे समय से बाहर चल रहे अम्बाती रायडू को ही हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के चयनकर्ताओ ने  हैदराबाद रणजी टीम का कप्तान बनाया है. जबकि हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के चयनकर्ताओ ने उपकप्तान के रूप में विकेटकीपर बल्लेबाज के सुमंत को चुना है

अम्बाती रायडू अपनी कप्तानी में हैदराबाद के लिए रणजी सीजन 2017-18 में शानदार प्रदर्शन करके एक बार फिर से भारतीय टीम में जगह बनाना चाहेंगे.

युवा खिलाड़ियों को मिली है जगह

भारतीय चयनकर्ताओ द्वारा बार-बार नजरंदाज किये जा रहे अम्बाती रायडू को इस टीम ने बनाया अपने टीम का कप्तान 3

हैदराबाद की टीम में भारतीय टीम का प्रतिनधित्व करने की काबिलियत रखने वाले कई खिलाड़ियों को भी जगह मिली है टीम में उभरते हुए तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को भी मौका मिला है, तो वही तेजी से उभर रहे ओपनर तन्मय अग्रवाल को भी टीम में जगह मिली है.

वैसे आपको बता दे, कि हैदराबाद की टीम का पहला मैच 6 अक्टुबर शुक्रवार को रणजी ट्रॉफी की मजबूत टीमों में से एक मानी जाने वाली महाराष्ट्र से है.

दो बार बन चुका है रणजी चैंपियन 

भारतीय चयनकर्ताओ द्वारा बार-बार नजरंदाज किये जा रहे अम्बाती रायडू को इस टीम ने बनाया अपने टीम का कप्तान 4

हैदराबाद की टीम रणजी ट्रॉफी को दो बार अपने नाम कर चुकी है, लेकिन हैदराबाद की टीम को दो रणजी ट्रॉफी जीते हुए कई साल हो गये है.

हैदराबाद की टीम ने अपना पहला रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट 1937-38 में जीता था व दूसरा टूर्नामेंट 1986-87 में अपने नाम किया था, लेकिन तब से हैदराबाद की टीम रणजी ट्रॉफी में कुछ खास नहीं कर पाई है, लेकिन इस बार अम्बाती रायडू की कप्तानी में टीम कुछ खास करना चाहेगी.

इस प्रकार है पूरी टीम 

अम्बाती रायडू (कप्तान), के सुमंत (उपकप्तान व विकेटकीपर), अक्षत रेड्डी, तन्मय अग्रवाल, बी संदीप, आशीष रेड्डी, आकाश भंडारी, मेहदी हसन, साकेत साईं राम, मोहम्मद सिराज, एम रवि किरण, सी.वी. मिलिंद, सुदीप त्यागी, रोहित रायडू, अमोल शिंदे, मोहम्मद मुदासीर 

6 अक्टुबर से 2 जनवरी तक चलेगा टूर्नामेंट

भारतीय चयनकर्ताओ द्वारा बार-बार नजरंदाज किये जा रहे अम्बाती रायडू को इस टीम ने बनाया अपने टीम का कप्तान 5

2017-18 की आगामी रणजी ट्रॉफी की शुरुआत 6 अक्टुबर को हो जाएगी व इसका फ़ाइनल मैच 2 जनवरी को खेला जायेगा. इस टूर्नामेंट के लीग मैच चार दिन के होंगे व नॉक आउट मैच पांच दिन के खेले जायेंगे. 17 दिसम्बर से 29 दिसम्बर तक इस टूर्नामेंट के सेमिफाइनल मैच खेले जायेंगे.

Related posts

Leave a Reply