in ,

चार बार आईपीएल खिताब जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे है हरभजन और रायडू

रविवार को देर रात खेले गए मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेटों से हरा दिया और अब मुंबई इंडियंस के बाद तीसरी बार खिताब जीती है। इस जीत के साथ ही अंबाती रायडू और हरभजन सिंह ने भी अपने नाम एक बड़ा कारनामा किया है।

©IPL/BCCI

इससे पहले आपको बता दें, कि कल रात खेले गए इस अहम मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत ज्यादा कुछ ख़ास नहीं रही, क्योंकि दूसरे ही ओवर में श्रीवत्स गोस्वामी के रूप में पहला विकेट गिर गया था। जिसके बाद टीम थोड़ी दबाव में आ गयी और रनों की गति धीमी पड़ गयी।

इसके बाद एक तरफ युसूफ पठान का बल्ला एक बार फिर से फाइनल में रन उगल रहा था, तो दूसरी तरफ कुछ बल्लेबाजों ने छोटी-छोटी पारियां खेली। जिसके चलते टीम का स्कोर 178 तक पहुँच पाया और इनका यह लक्ष्य ठीक ठाक ही लग रहा था।

179 रनों का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत भी कुछ ऐसी ही मिली जुली रही, क्योंकि क्वालीफायर मैच के हीरो फाफ डू प्लेसिस जल्द ही 10 रन बनाकर आउट हो गए और उसके बाद रनों की गति बहुत धीमी पड़ गयी, लेकिन शेन वॉटसन ने 10 गेंदों बाद पहला रन बनाते हुए मैच का तख्ता ही पलट दिया और 9 गेंदें शेष रहते ही मैच चेन्नई ने अपने नाम कर दिया।

इसी के साथ हरभजन सिंह और अंबाती रायडू ने भी अपने नाम एक अनोखा कारनामा कर दिया है। दरअसल आपको बता दें, कि ये चौथी बार विजेता टीम का हिस्सा रहे है जो कि सबसे ज्यादा है। उनके अलावा रोहित शर्मा भी चार आईपीएल खिताब जीत चुके है जबकि धोनी, सुरेश रैना, रविन्द्र जडेजा जैसे खिलाड़ी तीन-तीन बार विजेता टीम के खिलाड़ी रह चुके है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *