अंबाती रायडू का हैदराबाद क्रिकेट को लेकर सनसनीखेज खुलासा

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

अंबाती रायडू ने रणजी ट्रॉफी में नहीं खेलने का कारण बताते हुए हैदराबाद क्रिकेट पर लगाए सनसनीखेज आरोप 

अंबाती रायडू ने रणजी ट्रॉफी में नहीं खेलने का कारण बताते हुए हैदराबाद क्रिकेट पर लगाए सनसनीखेज आरोप

भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज अंबाती रायडू एक बार फिर से नए मामले को लेकर सुर्खियों में आ गए हैं। विश्व कप की टीम में चयन ना होने के बाद थ्री डी कमेंट को लेकर विवादों में आए अंबाती रायडू ने इसके बाद संन्यास लेकर हर किसी को चौंका दिया था तो वहीं कुछ समय बाद संन्यास को वापस ले लिया।

अंबाती रायडू ने हैदराबाद क्रिकेट पर लगाए करप्शन के आरोप

इन तमाम बातों को लेकर चर्चा के केन्द्र रहने वाले अंबाती रायडू इस बार एक बड़े मामले को लेकर चर्चा में हैं। हाल ही में एक रिपोर्ट में कहा गया था कि अंबाती रायडू ने रणजी ट्रॉफी में खेलने से इनकार किया है।

Severe disagreement with Rayudu not being selected for the World Cup

हैदराबाद की टीम में आगामी रणजी ट्रॉफी खेलने से इनकार करने के बाद अब रायडू ने इसका हवाला देते हुे हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अंदर बड़े भ्रष्टाचार होने का आरोप लगाया है।

प्रभावशाली और बड़े लोगों के बच्चों को मिलती है जगह

एक इंटरव्यू के दौरान अंबाती रायडू ने बड़े आरोप लगाते हुए कहा कि,

“मैंने अध्यक्ष के साथ बातचीत की। उन्होंने हमेशा कहा कि वो अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे हैं। लेकिन ऐसा कभी नहीं हुआ। मुझे लगता है कि उन्हें और कड़े कदम उठाने चाहिए थे। लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। मुझे लगता है कि चुनावी वादे ज्यादा थे। नतीजन, खेल का सामना करना पड़ा। इसने मुझे बहुत नुकसान पहुंचाया है। कुछ खिलाड़ी, जो टीम में होने के लायक नहीं थे, उन्हें चुनावी वादों के कारण टीम में शामिल किया गया था। अगर ऐसा होता है, तो टीम में सुधार कैसे हो सकता है।”

सौरव गांगुली

अगर आप टीम को देखते हैं, तो कुछ क्लब सचिवों के प्रभाव के कारण कुछ खिलाड़ियों का चयन किया जाता है। कभी-कभी, पीछे की सीट का गुण हो जाता है। ये दुर्भाग्यपूर्ण है। अमीर, प्रभावशाली और राजनेताओं के बच्चे को हैदराबाद की टीम में वरियता मिलती है। एक सही तथ्य है ये कि हमें इसे रोकना होगा। किसी को तो बोलना होगा। मुझे लगा कि मुझे ये करना चाहिए। ये हैदराबाद क्रिकेट संघ में कितना बुरा सिस्टम बन गया है।”

मैं ईमानदारी से रणजी खेलने के लिए था तैयार

इसके अलावा रायडू ने तेलंगाना के नगर प्रशासन और शहरी मंत्री केटी रामाराव को एक मैसेज कर ट्विट किया कि “हैलो केटी सर, मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि देखे और इस पर ध्यान दें, जिसमें करप्शन ही करप्शन व्याप्त है। जब ये क्रिकेट टीम में पैसा और करप्शन से प्रभावित होता है तो वो बहुत ही बड़ा हो सकता है। जो कारपेट के नीचे बह रहा है।”

अंबाती रायडू

इस ट्विट के बाद रायडू ने कहा कि “मैं पूरी ईमानदारी के साथ इस सीजन में हैदराबाद के लिए रणजी ट्रॉफी में खेलना चाह रहा था। लेकिन दुर्भाग्य से स्क्रीप्ट सही दिशा में नहीं चल रही है। टीम में बहुत ही राजनीति है। और क्रिकेट का अच्छा माहौल नहीं है। मैं बहुत ही असहज महसूस कर रहा था।”

Related posts