अमित मिश्रा ने दिया बयान- पता नहीं क्यों किया टीम से बाहर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

टीम से बाहर होने पर छल्का अमित मिश्रा का दर्द, कहा-आज तक नहीं पता क्यों किया गया मुझे बाहर 

टीम से बाहर होने पर छल्का अमित मिश्रा का दर्द, कहा-आज तक नहीं पता क्यों किया गया मुझे बाहर

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर अमित मिश्रा ने 2003 में भारत के लिए डेब्यू कर शानदार प्रदर्शन किया. मिश्रा सीमित क्रिकेट के साथ-साथ टेस्ट में भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे. मगर 2016 के बाद उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया गया और टीम में दोबारा वापसी नहीं हो सकी. अब लगभग 4 साल से टीम से बाहर चल रहे अमित मिश्रा ने सेलेक्टर्स पर बड़ा बयान देते हुए टीम से बाहर किए जाने की बात बताई है.

इंजरी के बाद नहीं मिली टीम में जगह

अमित मिश्रा

भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा को अच्छे फॉर्म में होने के बावजूद टीम से बाहर कर दिया था और आज तक उन्हें टीम में वापसी का मौका नहीं मिला है. अब एक इंटरव्यू के दौरान अमित ने कहा,

जब इंग्लैंड की टीम भारत आई थी तो मैंने उनके खिलाफ तीसरा टी-20 मैच खेला था, उस टी-20 मैच के दौरान मैं चोटिल हुआ जिसके बाद मुझे टीम से बाहर होना पड़ा था. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ मैंने शानदार गेंदबाजी की थी और मैन ऑफ द सीरीज का खिताब जीतने में कामयाब रहा था.

अनिल कुंबले ने कहा था फिट हो फिर वापस आओ

अमित मिश्रा ने आगे कहा,

जब मैं चोटिल हुआ तो उस दौरान मेरे कोच अनिल कुंबले थे, उन्होंने मुझे कहा कि तुम खुद को फिट करो और फिर वापस आओ. उस समय मेरी चोट ज्यादा आगे तक चली जिसके कारण मुझे एनसीए में 6 से 7 महीने तक रहना पड़ा था. जह मैं फिट हुआ तो चयनतकर्ताओं से इस बारे में बात करने की कोशिश की लेकिन उन्होंने मुझे कोई रिप्लाई नहीं दिया.

बाद में उस समय टीम के फिजियो पैट्रिक फरहार्ट का फोन आया और मुझे मैच फिट होने के लिए कहा गया. इसके बाद मैंने घेरलू मैच खेले और वहां पर भी कई विकेट अपने खाते में चटकाए. मैंने लगभग 20 से 22 विकेट घेरलू क्रिकेट में लिए थे.

कोहली ने भी नहीं ली सुध

अमित मिश्रा

अमित मिश्रा ने भारत के लिए 22 टेस्ट और 36 एकदिवसीय मुकाबले खेले हैं. खिलाड़ी को अच्छे फॉर्म के बाद टीम से बाहर किया गया, जिस बात को वह अभी तक नहीं समझ पाए हैं. विराट कोहली को लेकर अमित ने आगे कहा कि

मैंने विराट कोहली से भी बात की और कहा कि मुझे बताए कि आखिर में क्या हो रहा है. कोहली ने भी कहा था कि वो बात करेंगे. लेकिन इसके बाद किसी ने भी मेरी सुध नहीं ली. जब रिद्धिमान साहा चोटिल हुए तो वो भी टीम से लगभग एक साल तक बाहर थे, लेकिन उनकी वापसी हुई पर आजतक मुझे कोई कॉल नहीं आया.

Related posts