photo credit: bcci

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच का दूसरा दिन था. जहाँ एक बार फिर से मैदान पर तेज़ गेंदबाजों का कहर देखने को मिला. आज के दिन भी पूरे 10 विकेट देखने को मिले. वही आज अमला ने एक शानदार अर्धशतक लगा कर टीम को 7 रन बढ़त दिला दी. वही मीडिया से बात करते हुए उन्होंने पिच को कर कई बड़े खुलासे किये.

ये बल्लेबाज़ी के लिए कठिन विकेट है 

photo credit:bcci

पिच को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि इसमें कोई भी शक नही है कि ये बल्लेबाज़ी के लिए काफी कठिन विकेट था. इसमें उछाल है,स्विंग है.लेकिन हमने इंग्लैंड में इससे भी कठिन विकेटों पर बल्लेबाज़ी की है. आने वाले दिन काफी चुनौतीपूर्ण होंगे.

मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूँ 

photo credit:bcci

खुद के प्रदर्शन को लेकर बोलते हुए उन्होंने कहा कि एक बल्लेबाज़ के रूप में आप हमेशा से ही ज्यादा से ज्यादा रन बनाना चाहते है. आप कभी भी आउट होना नही चाहते है. मुझे ख़ुशी है कि मैंने इस विकेट पर अच्छी बल्लेबाज़ी की. 

रबाडा ने अच्छी बल्लेबाज़ी की है 

photo credit:bcci

रबाडा को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि उसने आज अच्छी बल्लेबाज़ी है. उसने जिस तरह से आज बल्लेबाज़ी है, हमे उम्मीद है वो आने वाले समय में निचलेक्रम में एक उपयोगी बल्लेबाज़ साबित हो सकता है. मैं आज बस उसे बल्लेबाज़ी पर ध्यान देने को कह रहा था. इस दौरान उसने कुछ शानदार शॉट खेले. 

गेंद से खुद को दूर रखे 

photo credit: bcci

मैदान पर गेंद लगातार स्विंग हो रही थी,ऐसे में उसको लेकर बोलते हुए उन्होंने कहा कि ऐसे में आप कुछ भी नही कर सकते है. आप बस गेंद को अपने शरीर से जितना ज्यादा हो सके दूर रखे.

दोनों पिच पर बल्लेबाज़ी संभव नही है 

photo credit: bcci

भारतीय पिच से तुलना करने पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि नागपुर की पिच और यहाँ की पिच दोनों पर बल्लेबाज़ी करना कठिन था. मुझे लगता है ये पिच बल्लेबाजी के लिए काफी कठिन है.

निचलेक्रम का योगदान जरूरी है ‘

 

निचलेक्रम को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि ऐसे मैच में निचलेक्रम के बल्लेबाज़ का योगदान काफी ज्यादा जरूरी हो जाता है. मुझे लगता है टीम के बल्लेबाजो ने अच्छा प्रदर्शन किया है. 



  • SHARE

    Related Articles

    Qualifier 2:टॉस जीतने वाली टीम को ही मिलेगा फाइनल में फैसला, जाने क्या होगा...

    आईपीएल 2018 में अब महज 2 ही मैच बचे है जिसमें एक मैच आज सनराइजर्स हैदराबाद तथा कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाने...

    KKRvsSRH: लम्बे समय बाद हैदराबाद में एक बार फिर इस दिग्गज की वापसी तय,...

    लगातार चार मैचों में मिली हार के बाद सनराइजर्स हैदराबाद एक बार फिर जबरदस्त वापसी करने की तैयारी में है। टीम के विकेटकीपर रिद्धिमान...

    एबी डिविलियर्स के सन्यास के बाद विराट कोहली का ये पसंदीदा खिलाड़ी ले सकता...

    साउथ अफ्रीका के महान बल्लेबाज़ एबी डिविलियर्स ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. उनके क्रिकेट से दूर होने के बाद साउथ अफ्रीका...

    अगले महीने 25 जून को होगी स्टीव स्मिथ की वापसी, जाने किस टीम के...

    ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और शानदार बल्लेबाजों में से एक स्टीव स्मिथ को मार्की प्लेयर की सूची में नामित किया गया है...

    KKR vs SRH: 6 बजे के बाद कोलकाता में बारिश की पूरी सम्भावना, रद्द...

    शुक्रवार को कोलकाता के ईडन गार्डेन में कोलकाता नाइटराइडर्स बनाम सनराजइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2018 का दूसरा क्वालीफाई मुकाबला खेला जाएगा। इसी मैदान...