अपने ही जाल में फंसी साउथ अफ्रीका, अब हाशिम अमला ने भारत की इस पिच से किया जोहान्सबर्ग के पिच की तुलना

ashutosh / 25 January 2018

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच का दूसरा दिन था. जहाँ एक बार फिर से मैदान पर तेज़ गेंदबाजों का कहर देखने को मिला. आज के दिन भी पूरे 10 विकेट देखने को मिले. वही आज अमला ने एक शानदार अर्धशतक लगा कर टीम को 7 रन बढ़त दिला दी. वही मीडिया से बात करते हुए उन्होंने पिच को कर कई बड़े खुलासे किये.

ये बल्लेबाज़ी के लिए कठिन विकेट है 

photo credit:bcci

पिच को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि इसमें कोई भी शक नही है कि ये बल्लेबाज़ी के लिए काफी कठिन विकेट था. इसमें उछाल है,स्विंग है.लेकिन हमने इंग्लैंड में इससे भी कठिन विकेटों पर बल्लेबाज़ी की है. आने वाले दिन काफी चुनौतीपूर्ण होंगे.

मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूँ 

photo credit:bcci

खुद के प्रदर्शन को लेकर बोलते हुए उन्होंने कहा कि एक बल्लेबाज़ के रूप में आप हमेशा से ही ज्यादा से ज्यादा रन बनाना चाहते है. आप कभी भी आउट होना नही चाहते है. मुझे ख़ुशी है कि मैंने इस विकेट पर अच्छी बल्लेबाज़ी की. 

रबाडा ने अच्छी बल्लेबाज़ी की है 

photo credit:bcci

रबाडा को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि उसने आज अच्छी बल्लेबाज़ी है. उसने जिस तरह से आज बल्लेबाज़ी है, हमे उम्मीद है वो आने वाले समय में निचलेक्रम में एक उपयोगी बल्लेबाज़ साबित हो सकता है. मैं आज बस उसे बल्लेबाज़ी पर ध्यान देने को कह रहा था. इस दौरान उसने कुछ शानदार शॉट खेले. 

गेंद से खुद को दूर रखे 

photo credit: bcci

मैदान पर गेंद लगातार स्विंग हो रही थी,ऐसे में उसको लेकर बोलते हुए उन्होंने कहा कि ऐसे में आप कुछ भी नही कर सकते है. आप बस गेंद को अपने शरीर से जितना ज्यादा हो सके दूर रखे.

दोनों पिच पर बल्लेबाज़ी संभव नही है 

photo credit: bcci

भारतीय पिच से तुलना करने पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि नागपुर की पिच और यहाँ की पिच दोनों पर बल्लेबाज़ी करना कठिन था. मुझे लगता है ये पिच बल्लेबाजी के लिए काफी कठिन है.

निचलेक्रम का योगदान जरूरी है ‘

 

निचलेक्रम को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि ऐसे मैच में निचलेक्रम के बल्लेबाज़ का योगदान काफी ज्यादा जरूरी हो जाता है. मुझे लगता है टीम के बल्लेबाजो ने अच्छा प्रदर्शन किया है.