भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी में 6 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस वनडे सीरीज का डरबन में खेला गया पहला वनडे मैच जीतने के बाद भारतीय टीम दूसरे वनडे मैच में भी विराट कोहली की अगुवायी में बुलंद हौंसलों के साथ उतरी। सेंचुरियन में खेले जा रहे सीरीज के दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस का बॉस बनने के साथ ही पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

डीकॉक और अमला ने दी सधी हुई शुरूआत

दक्षिण अफ्रीका की टीम में रेगुलर कप्तान फाफ डू प्लेसीस के चोट लगने के कारण से पूरी सीरीज से ही बाहर होने के बाद इस मैच में 2 मैच खेले युवा बल्लेबाज एडियन मार्करम कप्तानी कर रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला और विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डीकॉक बल्लेबाजी करने के लिए उतरे। दक्षिण अफ्रीका की इस टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज हाशिम अमला और क्विंटन डीकॉक ने डीविलियर्स और फाफ डू प्लेसीस जैसे धाकड़ बल्लेबाजों की गैरमौजूदगी में जिम्मेदारी से खेलते दिखे।

भारतीय गेंदबाजों को पहले विकेट के लिए कराया 10वें ओवर तक इंतजार

प्रोटीयाज टीम के सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला और क्विंटन डीकॉक धीरे-धीरे सही लेकिन टीम के स्कोर को आगे बढ़ा रहे थे। भारतीय टीम के गेंदबाज दक्षिण अफ्रीका के इन दोनों बल्लेबाजों को जकड़ के तो रखा हुआ था, लेकिन भारतीय गेंदबाज शुरूआती सफलता हासिल नहीं कर सके।

अमला के बल्ले का एज लगने के बाद भी अमला ने लिया रिव्यू

पहले विकेट के लिए दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला और क्विंटन डीकॉक ने दसवां ओवर शुरू होने तक टीम को सधी हुई शुरूआत दे दी थी। 10वें ओवर में दक्षिण अफ्रीका के 39 रन बन चुके थे और इस ओवर की चौथी गेंद पर हाशिम अमला के बल्ले का एज लेते हुए गेंद विकेटकीपर एमएस धोनी के ग्लव्ज में समा गई। मैन अंपायर ने भी आउट करार दे दिया।

रिव्यू में आए फैसले के बाद विराट कोहली ने अमला के सामने किया ये रिएक्शन

धोनी इस कैच को लेकर पूरी तरह से श्योर थे लेकिन हाशिम अमला ने इसको लेकर रिव्यू का इस्तेमाल किया। डीआरएस में भी बल्ले से एज होना माना गया और अमला को आउट करार दे दिया। वहीं धोनी के फैसले को चुनौती देने वाले अमला के आउट होने के बाद भारत के कप्तान विराट कोहली ने अमला के सामने देखकर बड़ा ही जबरदस्त रिएक्शन दिया। और इसी रिएक्शन में वो साफतौर पर अमला को बताया चाह रहे थे कि धोनी के फैसले तो चुनौती देना कभी सही नहीं होता है।

देखिए ये वीडियो



  • SHARE

    Related Articles

    चेन्नई के खिलाफ मिली हार का दर्द अभी भुला भी नहीं पाए थे विराट...

    इण्डियन प्रीमियर लीग का 24वां मुकाबला कल,यानि 25 अप्रैल को चेन्नई सुपरकिंग्स और राॅयल चैंलेजर्स बंगलौर के बीच खेला गया। हो चुके इस रोमांचक...

    सैथ रॉलिन्स ने किया बड़ा खुलासा, बताया किसके के खिलाफ चाहते है रेसलमेनिया में...

    WWE के सबसे फेमस ग्रुप में से एक द शील्ड को हमेशा से एक फैंस से एक साथ देखना चाहते है।  रोमन रेस, सैथ...

    IPL 2018: मैच से पहले एक दूसरे से गले मिलते नजर आये धोनी और...

    आईपीएल का 11वां सीजन जमकर धूम मचा रहा है. हर मैच इतना रोमांचक होता है कि आखिरी गेंद तक पता लगाना मुश्किल होता है...

    IPL: कभी आईपीएल से मिली थी इन खिलाड़ियों को पहचान, आज जी हैं गुमनामी...

    आईपीएल का यह 11वां सीजन चल रहा है. इस सीजन का लगभग आधा सफ़र पूरा होने वाला है. और अब टीमों के बीच प्रतियोगिता...

    प्रेग्नेंट सानिया को फराह खान के पति ने दी लड़के का नाम ‘मिर्ज़ा गालिब’...

    भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा प्रेग्नेंट है। इस बात की पुष्टि खुद सानिया के पिता इमरान मिर्जा ने की। जैसे ही यह खबर सोशल...