क्रिकेट के मैदान पर हुआ ये दर्दनाक हादसा, आठ साल के बच्चे को गवानी पड़ी मैच के दौरान अपनी ज़िन्दगी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

क्रिकेट के मैदान पर हुआ ये दर्दनाक हादसा, आठ साल के बच्चे को गवानी पड़ी मैच के दौरान अपनी ज़िन्दगी 

क्रिकेट के मैदान पर हुआ ये दर्दनाक हादसा, आठ साल के बच्चे को गवानी पड़ी मैच के दौरान अपनी ज़िन्दगी

यु तो क्रिकेट दुनिया का फूटबॉल के बाद दूसरा सबसे लोकप्रिय खेल है और इसके चाहने वालों की दुनिया में कोई कमी नहीं है. इसमें लगे चोकों -छक्को का दुनिया भर में क्रिकेट प्रेमी भरपूर आनंद उठाते है, मगर इस खेल की एक ये भी सच्चाई है, कि इसके 140 साल के इतिहास मैं कई जिंदगिया भी क्रिकेट के मैदान पर गई है.

एसा ही एक दर्दनाक हादसा गुरुवार (13 अप्रैल) को आंध्रप्रदेश राज्‍य के गुंटुर जिले के बापटला मंडल गाव मैं हुआ. जब एक 8 साल के बच्चे की क्रिकेट खेलते समय मौत हो गई. लड़के का नाम कोथरलंका लीलाधर था और वह चौथी कक्षा में पढ़ता था, जब बच्‍चा अपने दोस्‍तों के साथ जिला परिषद हाई स्‍कूल मैदान में क्रिकेट खेल रहा था ,इसी दौरान गेंद उसके सिर पर लगी उसकी वहीं मौत हो गई.  बुरी खबर: मुंबई और केकेआर के बीच खेले जा रहे मैच के बीच इनफॉर्म बल्लेबाज़ के साथ हुआ दर्दनाक हादसा हो सकते हैं आईपीएल से बाहर

लीलाधर के दोस्‍तों ने बताया, कि गेंद लगने के बाद वह वहीं गिर गया था. जब देखा, कि वह सांस नहीं ले पा रहा था तब तुरंत उसे पास के अस्‍पताल में ले जाया गया मगर यहां पर डॉक्‍टर ने उसे मृत घोषित कर दिया, डॉक्‍टर ने बताया, कि “माथे पर गेंद लगने से लीलाधर का ब्रेन डेड हो गया इसके चलते उसकी सांस रूक गई मृतक के पिता छोटा सा व्‍यापार चलाते हैं वह उनका सबसे छोटा बेटा था.”

ये इस प्रकार की कोई पहली घटना नहीं थी. क्रिकेट में पहले भी एसी कई घटनाएँ हो चुकी है. साल 2014 में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के प्रतिभावान खिलाड़ी फिल ह्यूज को भी ऑस्‍ट्रेलिया के घरेलू टूर्नामेंट में शॉन एबोट की एक गेंद लगने से मौत हो गई थी.  बुरी खबर: मुंबई और पुणे के बीच खेले जा रहे मैच के बीच इनफॉर्म भारतीय खिलाड़ी के साथ हुआ दर्दनाक हादसा, आईपीएल से बाहर

वही भारत के रमन लांबा की भी मैच के दौरान ही मौत हो गई थी,  एक मैच के दौरान गर्दन पर गेंद लगने के बाद वे कोमा में चले गए थे, जिसके पशचात तीन दिन बाद उनकी अस्‍पताल में ही मौत हो गई थी.

Related posts