जेम्स एंडरसन

पिछले काफी वक्त से इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के संन्यास लेने की खबरें चर्चा में थी। अब जब उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाने की बात की, तो ये खबर चारों तरफ खबर फैल गई की पेसर संन्यास का ऐलान करने वाला है। लेकिन अब एंडरसन ने खुद सामने आकर इस बात को सिरे से नकार दिया है कि वह अभी संन्यास के बारे में सोच रहे हैं। साथ ही उन्होंने बताया है कि वह संन्यास कब लेंगे।

अभी और क्रिकेट खेलना चाहते हैं जेम्स एंडरसन

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के सबसे सफल टेस्ट गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने चल रही संन्यास की खबरों को सिरे से नकार दिया है। दरअसल, तेज गेंदबाज एंडरसन ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई थी, लेकिन इसमें उन्होंने संन्यास का ऐलान नहीं किया। बल्कि उन्होंने ये साफ कर दिया है की जब तक संभव होगा, तब तक वह क्रिकेट खेलेंगे। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीडिया से मुखातिब हुए जेम्स एंडरसन ने कहा है कि,

“नहीं, बिल्कुल नही, मैं टेस्ट क्रिकेट से संन्यास नहीं ले रहा। मुझे अब भी मैच खेलने की भूख है। मेरे लिए निराशा वाली बात ये है कि एक खराब मैच के बाद मेरी आलोचना शुरू हो जाती है। मुझे नहीं लगता कि यह उचित है।”

जेम्स एंडरसन ने सिरे से नकार दी संन्यास की खबरें, खुद बताया कब ले सकते हैं संन्यास 1

एशेज तक टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहते हैं एंडरसन

इंग्लैंड के सबसे सफल टेस्ट गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लगातार लगाए जा रहे संन्यास के अटकलों को सिरे से खारिज कर दिया है। साथ ही उन्होंने एशेज तक खेलने की इच्छा भी जाहिर की है। उन्होंने कहा,

“मैं अगले शीतकालीन एशेज सीरीज तक खेलने की इच्छा रखते हैं। यह सप्ताह व्यक्तिगत रूप से मेरे लिए निराशाजनक रहा है, क्योंकि मैंने बहुत अच्छी गेंदबाजी नहीं की है, मुझे लय से बाहर महसूस हुआ है।

संभवत: दस साल में पहली बार मैं मैदान पर थोड़ा भावुक हुआ, निराश होने लगा, मुझे थोड़ा बहुत हासिल करने दो। जब आप निराश होते हैं और थोड़ा गुस्सा होते हैं, तो आप तेज गेंदबाजी करने की कोशिश करते हैं, लेकिन इससे मैदान पर मदद नहीं मिलती है। ऐसे में मुझे और मेहनत करने की जरूरत है।”

600 विकेट पूरे करने की तरफ बढ़ रहे हैं एंडरसन

जेम्स एंडरसन

जेम्स एंडरसन ने इंग्लैंड के लिए खेले 154 टेस्ट मैचों में 590 विकेट चटकाए हैं। वह इंग्लैंड के लिए 500 टेस्ट विकेट का आंकड़ा छूने वाले पहले गेंदबाज बन चुके हैं। लेकिन अब एंडरसन एक दूसरे बड़े लक्ष्य के काफी नजदीक आ चुके हैं। टेस्ट में 10 विकेट लेते ही वह टेस्ट में 600 विकेटों का आंकड़ा पार कर लेंगे।

बताते चलें, पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ खेले गए मेलबर्न टेस्ट मैच में एंडरसन एक ही विकेट हासिल कर पाए थे। अब दूसरे मैच में कम ही संभावना है की कप्तान जो रूट उन्हें प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाएं।