जेम्स एंडरसन ने खुद के सन्यास पर दिया बड़ा बयान, मुझे 40 साल तक खेलना है टेस्ट क्रिकेट | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

जेम्स एंडरसन ने खुद के सन्यास पर दिया बड़ा बयान, मुझे 40 साल तक खेलना है टेस्ट क्रिकेट 

जेम्स एंडरसन ने खुद के सन्यास पर दिया बड़ा बयान, मुझे 40 साल तक खेलना है टेस्ट क्रिकेट
England's James Anderson bowls during day one of the Second Investec Test match at Trent Bridge, Nottingham. (Photo by Nick Potts/PA Images via Getty Images)

इंग्लैंड के महान तेज़ गेंदबाज़ जेम्स एंडरसन ने अपने संयास की खबरों पर पूरी तरह से विराम लगा दिया हैं. हाल में ही ख़बरें आई थी कि जेम्स एंडरसन इस साल एशेज के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. जेम्स एंडरसन इस समय वेस्ट इंडीज के खिलाफ सीरीज का हिस्सा हैं.

मुझे खुद को फिट रखना है 

जेम्स एंडरसन ने खुद के सन्यास पर दिया बड़ा बयान, मुझे 40 साल तक खेलना है टेस्ट क्रिकेट 1

मीडिया से बात करते हुए जेम्स एंडरसन ने कहा कि इस समय मैं खुद को सिर्फ फिट रखने और अपनी फॉर्म पर काम कर रहा हूँ. इस समय मैं अपने भविष्य को लेकर काम कर रहा हूँ. अगर मैंने खेलता रहूँगा तो जरुर रिकॉर्ड बनते रहेंगे. देखते है मेरा करियर किस तरफ जाता हैं.

उम्र का असर गेंदबाज़ी पर भी पड़ा है 

जेम्स एंडरसन ने खुद के सन्यास पर दिया बड़ा बयान, मुझे 40 साल तक खेलना है टेस्ट क्रिकेट 2

अपनी गेंदबाज़ी के बारें में बोलते हुए उन्होंने कहा कि मैं अब 90किमी/घंटा की रफ़्तार से गेंदबाज़ी नही कर सकता हूँ, लेकिन अगर आप दुनिया के महान गेंदबाजों को देखेंगे तो आप को पता चलेगा, कि वो भी उम्र के हिसाब से अपनी रफ़्तार खोते गए थे. यहाँ तक की टेस्ट में 500 विकेट लेने वाले मैकग्राथ और वाल्श भी अपने करियर के आखिरी पढ़ाव में रफ़्तार को खो चुके थे.

जेम्स एंडरसन ने खुद के सन्यास पर दिया बड़ा बयान, मुझे 40 साल तक खेलना है टेस्ट क्रिकेट 3

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि अगर आप अपनी रफ़्तार खो देते हो तो आप को दुसरे क्षेत्र में काम करना पड़ता हैं. ताकि आप सफल हो सके.

मैं 40 साल तक खेलना चाहता हूँ 

जेम्स एंडरसन ने खुद के सन्यास पर दिया बड़ा बयान, मुझे 40 साल तक खेलना है टेस्ट क्रिकेट 4

अपने भविष्य को लेकर बोलते हुए उन्होंने कहा कि जब मैकग्राथ(36) और वाल्श (38) तक क्रिकेट खेला हैं. ऐसे में अगर मैं वन डे से दूर रहता हूँ और सिर्फ टेस्ट खेलता हूँ तो मुझे उम्मीद है कि मैं भी 40 साल तक क्रिकेट खेल सकता हूँ. इसके लिए मुझे खुद को फिट रखना होगा. अब देखते है मैं भविष्य में कितनी और आगे जा सकता हूँ. आप को बात दे कि जेम्स एंडरसन इंग्लैंड की तरफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले     गेंदबाज़ हैं.

Related posts