टेस्ट क्रिकेट से सन्यास को लेकर खुलकर बोले जेम्स एंडरसन | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

टेस्ट क्रिकेट से सन्यास को लेकर खुलकर बोले जेम्स एंडरसन 

टेस्ट क्रिकेट से सन्यास को लेकर खुलकर बोले जेम्स एंडरसन
©Getty Images

इंग्लैंड के 34 वर्षीय तेज गेंदबाज़ जेम्स एंडरसन का कहना है, कि वह वर्ष 2019 में खेली जाने वाली एशेज सीरीज खेलेगे. आगामी एशेज उनकी ऑस्ट्रेलिया में आख़िरी एशेज सीरीज नहीं होगी.

एंडरसन इसी महीने के अंत तक 35 वर्ष के होने वाले है, लेकिन उनका मानना है, कि अभी बूढ़े नहीं हुए है और दक्षिण अफ्रीका के बाद वेस्टइंडीज सीरीज का भी हिस्सा होगे.

इंग्लैंड में एक और एशेज खेलने की महत्वाकांक्षा अभी भी मजबूत

टेस्ट क्रिकेट से सन्यास को लेकर खुलकर बोले जेम्स एंडरसन 1
©AFP

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज़ एंडरसन वर्तमान में सिमित ओवरों का क्रिकेट छोड़ चुके है और टेस्ट क्रिकेट पर अधिक से अधिक दे रहे हैं. एंडरसन ने द टेलीग्राफ यूके में लिखा, “इंग्लैंड में एक और एशेज खेलने की महत्वाकांक्षा अभी भी मजबूत है.”

“एशेज में अभी दो साल है और मुझे पता है कि उस समय बहुत कुछ हो सकता है. किसी भी खिलाड़ी को किसी भी समय चोट लग सकते है, जिससे किसी दुसरे खिलाड़ी के कैरियर का लाभ मिल सकता है या फॉर्म की कमी के कारण उन्हें उनकी जगह लिया जा सकत़ा है, इसलिए मुझे पता है, कि मुझे कदम से कदम आगे बढ़ाना होगा, इस समर में मैं ऑस्ट्रेलिया जाना चाहता हूँ. यह एक अद्भुत दौरा मैंने ऑस्ट्रेलिया में जीत और हार का अनुभव किया है और मुझे लगता है कि मैंने अधूरा बिजनेस किया है.”

4 बार एशेज जीत चुके है एंडरसन

टेस्ट क्रिकेट से सन्यास को लेकर खुलकर बोले जेम्स एंडरसन 2
©Getty Images

जेम्स एंडरसन ने अपने करियर के दौरान 6 में से 4 बार एशेज सीरीज है, हालाँकि इस दौरान उनकी टीम ने मैच जीते कम बल्कि हारे ज्यादा हैं.

जेम्स एंडरसन ने अपने करियर के दौरान 26 एशेज टेस्ट खेले है, जिस दौरान उनकी टीम को 10 मैचो में जीत जबकि 11 मैचो में हार मिली हैं. 2006-2007 और 2013-14 में उनकी टीम को क्लिन-स्वीप का भी सामना करना पड़ा हैं.

हालाँकि उनके करियर के दौरान वह कभी भी घरेलु सरजमी इंग्लैंड में एशेज नहीं हारे हैं. एशेज 2019 तक एंडरसन 37 वर्ष तक हो जायेगे, ऐसे में उन्हें अपनी फ़िटनेस बनाये रखना आसान नहीं होगा.

इयान चैपल को लगता है एंडरसन नहीं होगे 2019 एशेज टीम के हिस्सा

टेस्ट क्रिकेट से सन्यास को लेकर खुलकर बोले जेम्स एंडरसन 3
©ESPNcricinfo Ltd

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने कहा कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों की युवा फ़ौज है और ऑस्ट्रेलिया में एंडरसन का खराब रिकार्ड देखते हुए यह कहना मुश्किल है, कि आगामी समर एशेज में एंडरसन की टीम में जगह मिलेगी या नहीं.

इयान चैपल ने कहा, “उन्हें ऑस्ट्रेलिया में कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं किया है और अगर उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जगह मिली, तो यह उनके लिए ख़ुशी की बात होगी.”

“उनके नए गेंद के जोड़ीदार (ब्रॉड) का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया में उनसे अच्छा हैं.”

“ब्रॉड की गेंदबाजी की शैली शायद ऑस्ट्रेलिया के लिए बेहतर अनुकूल है और फिर जब आपको (क्रिस वॉक) और (बेन) स्टोक्स मिले हैं. इसके साथ-साथ आपको मार्क वुड और जैक बॉल जैसे युवा तेज गेंदबाज़ की ओर भी देखना होगा. इसलिए मुझे नहीं लगता कि जेम्स एंडरसन को टीम में आसानी से जगह मिलेगी.”

“मुझे लगता है कि वह आस्ट्रेलिया में आएंगे लेकिन मैं जरूरी नहीं कि वह अंतिम xi में जगह बना लेगे.”

Related posts