आंद्रे नेल की टेस्ट मैच खेलने के दौरान हुई शादी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली ने शादी के लिए लिया लम्बी छुट्टी लेकिन इस क्रिकेटर ने चलते टेस्ट मैच के दुसरे दिन बिना मैच छोड़े किया था शादी 

विराट कोहली ने शादी के लिए लिया लम्बी छुट्टी लेकिन इस क्रिकेटर ने चलते टेस्ट मैच के दुसरे दिन बिना मैच छोड़े किया था शादी
Indian cricketers congratulate wicket-keeper Deep Dasgupta (L) after the fall of English batsman Mark Butcher, who was run out, on the first day of the third and final Test between India and England at the Chinnaswamy stadium in Bangalore 19 December 2001. England were 255 for 6 at stumps after captain Nasser Hussain won the toss and elected to bat. AFP PHOTO/INDRANIL MUKHERJEE / AFP PHOTO / INDRANIL MUKHERJEE

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने अनुष्का शर्मा से शादी करने के लिए कुछ दिन की छुट्टी मांगी थी, छुट्टी मिलने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सोमवार को अनुष्का शर्मा से शादी कर ली है.

भले ही विराट को अपनी शादी करने के लिए बोर्ड से छुट्टी लेनी पड़ी हो, लेकिन आज हम आपको अपने इस खास लेख में एक ऐसे क्रिकेटर के बारे में बताएंगे, जिसने एक टेस्ट मैच खेलने के दौरान ही शादी कर ली थी.

आंद्रे नेल ने टेस्ट मैच के दौरान ही कर ली थी शादी 

ANDRE NEL

जिस क्रिकेटर की हम बात कर रहे है वह क्रिकेटर साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज आंद्रे नेल है. नेल ने अपनी शादी के लिए अपने बोर्ड से छुट्टी नहीं ली थी.

आपकों बता दे, कि आंद्रे नेल ने अपनी गर्ल फ्रेंड से 2004 में शादी की थी उस दौरान साउथ अफ्रीका की टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज खेल रही थी.

मैच के दुसरे दिन की शादी 

ANDRE NEL

आंद्रे नेल इस दौरान गजब की फॉर्म में थे इसलिए साउथ अफ्रीका की टीम अपने फॉर्म में चल रहे गेंदबाज को खोना नहीं चाहती थी.

16 जनवरी से साउथ अफ्रीका की टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच खेलना था. जबकि नेल की शादी की तारीख 17 जनवरी को तय की गई थी. ऐसे में उनके सामने काफी अजीब स्थिति पैदा हो गई थी. वह शादी और मैच में से किसी को भी नहीं छोड़ सकते थे और ना छोड़ना चाहते थे.

हेलीकॉप्टर से शादी वाली जगह भेजने का प्रबंध किया था बोर्ड ने 

ANDRE NEL

साउथ अफ्रीका बोर्ड ने भी आंद्रे नेल की इस परेशानी को समझते हुए उन्हें मैदान से सीधे हेलीकॉप्टर से शादी वाली जगह भेजने का प्रबंध किया गया.

इसके बाद आंद्रे नेल जब शादी करके अगले दिन मैच में लौटे तो आंद्रे नेल ने वेस्टइंडीज के कप्तान ब्रायन लारा को एक ही दिन में दो बार आउट कर दिया.

ऐसा रहा है आंद्रे नेल का अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर 

ANDRE NEL

आंद्रे नेल ने साउथ अफ़्रीकी टीम के लिए 36 टेस्ट मैच और 79 वनडे  मैच और 2 टी20 मैच खेले. इस दौरान आंद्रे नेल ने टेस्ट में मैच में 123 विकेट, वनडे में 106 विकेट व टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 2 विकेट लिए हुए है.

Related posts

Leave a Reply