वीडियो : एलिमिनेटर मैच में आंद्रे रसेल ने जड़ा टेनिस शॉट वाला सिक्स

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वीडियो : एलिमिनेटर मैच में आंद्रे रसेल ने जड़ा टेनिस शॉट वाला सिक्स, देख आप भी रह जायेंगे दंग 

वीडियो : एलिमिनेटर मैच में आंद्रे रसेल ने जड़ा टेनिस शॉट वाला सिक्स, देख आप भी रह जायेंगे दंग

बुधवार को हुए एलिमिनेटर मैच में कोलकाता नाईट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 25 रनों से हराकर क्वालीफायर-2 में जगह बनाने में कामयाब रही. इडेन गार्डन्स में हुए इस मैच में राजस्थान रॉयल्स की धीमी बल्लेबाजी की वजह से उसे हार का सामना करना पड़ा.

वीडियो : एलिमिनेटर मैच में आंद्रे रसेल ने जड़ा टेनिस शॉट वाला सिक्स, देख आप भी रह जायेंगे दंग 1

टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी कोलकाता नाईट राइडर्स की शुरुआत अच्छी नही रही थी. लेकिन दिनेश कार्तिक की कप्तानी भरी 52 रनों की पारी और आंद्रे रसेल की 49 रनों की पारी ने टीम के स्कोर को चुनौतीपूर्ण स्कोर 169 तक पहुँचाया. जिसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स चार विकेट खोकर 144 रन ही बना सकी.

रसेल का टेनिस शॉट सिक्स 

वीडियो : एलिमिनेटर मैच में आंद्रे रसेल ने जड़ा टेनिस शॉट वाला सिक्स, देख आप भी रह जायेंगे दंग 2

कोलकाता नाईट राइडर्स को जब रनों की दरकार थी तो ऐसे में रसेल ने आकर जबरदस्त बल्लेबाजी की. रसेल ने धमाकेदार पारी खेलते हुए 25 ही गेंदों पर तीन चौके और पांच छ्क्कों के दम पर नाबाद 49 रन बना डाले. इन पांच छक्कों में रसेल का एक छक्का टेनिस शॉट की तरह था.

18.5वीं गेंद पर लगाया शॉट 

पारी का 19 वां कर रहे जोफ्रा आर्चर के सामने आंद्रे रसेल 32 रन बनाकर खेल रहे थे. जोफ्रा ने इस ओवर की पांचवी गेंद पर बाउंसर डालने का प्रयास किया, जिस पर रसेल ने बॉलर के सर के उपर से शॉट खेलते हुए गेंद स्टेडियम में मौजूद दर्शकों के बीच पहुंचा दी. रसेल द्वारा खेला गया यह शॉट टेनिस के एक शॉट की तरह है.

रसेल लम्बे – लम्बे छक्के लगाने में माहिर हैं. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ एक मैच में उन्होंने ड्वेन ब्रावो की गेंद पर इतना लम्बा छक्का लगाया था, कि बॉल स्टेडियम के बाहर चली गयी थी. रसेल के इस लम्बे छक्के को देख महेंद्र सिंह धोनी ने इसके लिए आठ रनों की मांग कर दी थी. रसेल इस आईपीएल सीजन में कुल मिलाकर 31 छक्के जड़ चुके हैं. जबकि उन्होंने 15 मैचों 313 रन बनाए है.

कोलकाता नाईट राइडर्स को क्वालीफायर-2 का मैच ईडन-गार्डन में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शुक्रवार को खेलना है. ऐसे में केकेआर होम ग्राउंड का फायदा उठा सकती है.

Related posts

Leave a Reply