andre russell kkr vs srh ipl 2022

Andre Russell: आईपीएल 2022 (IPL 2022) का 61वां मुकाबला कोलकाता नाईट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया जहाँ कोलकाता ने इस मैच को 54 रनों से अपने नाम किया। इस मैच में कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था।

पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता की टीम ने इस मैच में 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाए और हैदराबाद को जीत के लिए 178 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 123 रन ही बना पाई। कोलकाता को जीत दिलाने में टीम के हरफनमौला खिलाड़ी आंद्रे रसल (Andre Russell) ने अहम भूमिका निभाई जिसके बाद उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

क्या बोले आंद्रे रसल ?

Andre Russell

प्लेयर ऑफ़ द मैच बनने के बाद आंद्रे रसल (Andre Russell) ने बताया कि उनकी बल्लेबाजी के समय हैदराबाद के गेंदबाज विकेट में गेंदबाजी कर रहे थे। सही ठिकाने पर गेंदबाज़ी करते हैं तो जीत मिलेगी। शरीर को किसी भी स्थिति के लिए तैयार रखता हूँ। आज मेहनत रंग लाई।

उन्होंने कहा,

”जब मैं बल्लेबाजी के लिए आया तब वो विकेट में गेंदबाजी कर रहे थे। तब उस समय थोड़ा मुश्किल लगा लेकिन आज हमारे गेंदबाजों ने जीत को हमारी तरफ मोड़ दिया। हमें पता था कि अगर हम सही ठिकाने पर गेंदबाज़ी करते हैं तो हमें जीत मिलेगी। मैं स्थिति के बारे में ज़्यादा नहीं सोचता, वह मेरा काम नहीं है। नेट में पहली ही गेंद से मैं छक्का लगाने का प्रयास करता हूं। मैं अपने शरीर को किसी भी स्थिति के लिए तैयार करता हूं, कभी-कभी यह कठिन हो सकता है। आपको इसे कई बार कठिन बनाना होगा और आखिर तक बने रहना होगा। जब मैंने स्कोरबोर्ड की तरफ़ देखा कि मैं 17 गेंदों के बाद 20 रन पर था, तब मैंने सोचा कि यह मैं नहीं हूं। यह मेरा खेल नहीं है।”

आंद्रे रसल (Andre Russell) ने आगे कहा,

”आखिरी ओवर फेंकने से पहले, मैंने कहा, “सुनील यानी कि मुझे स्पिनर के साथ ओवर शुरू करने दो”। एक दाएं हाथ के ऑफस्पिनर के लिए, यह कैंडी की दुकान में एक बच्चे की तरह है। आज मेहनत रंग लाई। दोनों पहलुओं में हमने अच्छा योगदान दिया। 19वें ओवर की अंतिम गेंद पर मैंने सुनील को कहा कि चाहे कुछ भी हो जाए, चौका लगाओ और मुझे अंतिम ओवर की शुरुआत करने दो। ”

अंत में आंद्रे रसल (Andre Russell) ने कहा,

”मैं ट्रेनिंग के दौरान और जिम में बहुत मेहनत कर रहा हूं। आशा करता हूं कि मैं आगे भी इसे जारी रखूंगा और क्या पता कि हम प्लेऑफ़ में पहुंच जाए।”

आंद्रे रसल ने लूटी महफ़िल

Andre Russell

हैदराबाद के खिलाफ आंद्रे रसल (Andre Russell) ने महफ़िल लूटने का काम किया। पहले तो उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए 8 गेंदों में चार छक्के और तीन चौके की मदद से 49 रन बनाकर नाबाद रहे तो वहीं, गेंदबाजी करते हुए, उन्होंने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। रसल ने जानसेन, सुन्दर और विलियमसन का विकेट लिया। यही कारण है कि आंद्रे रसल (Andre Russell) को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।