कोलकाता नाइट राईडर्स की रणनीति से नाखुश हैं आन्द्रे रसेल

Trending News

Blog Post

आईपीएल 2019

लगातार मिल रही हार पर आख़िरकार आंद्रे रसेल ने तोड़ी अपनी चुप्पी, टीम के इस खिलाड़ी को ठहराया हार का जिम्मेदार 

लगातार मिल रही हार पर आख़िरकार आंद्रे रसेल ने तोड़ी अपनी चुप्पी, टीम के इस खिलाड़ी को ठहराया हार का जिम्मेदार

आईपीएल इतिहास की सफलतम टीमों में से एक मानी जाने वाली दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राईडर्स इन दिनों जारी आईपीएल के 12वें सीजन में बाहर होने के कगार पर खड़ा है। कोलकाता नाइट राईडर्स को पिछले लगातार 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा और इसी निराशाजनक प्रदर्शन से उन्हें इस स्थिति का सामना करना पड़ सकता है।

केकेआर की लगातार हार रसेल ने कहा, टीम अच्छी लेकिन फैसले खराब

कोलकाता नाइट राईडर्स की टीम में स्टार खिलाड़ी मौजूद है लेकिन कहीं ना कही टीम की रणनीति कारगर साबित नहीं हो सकी। ऐसा हम नहीं बल्कि इस सीजन में जबरदस्त फॉर्म में चल रहे आन्द्रे रसेल का कहना है।

केकेआर के स्टार ऑलराउंडर आन्द्रे रसेल ने टीम की लगातार हार पर अपनी चुप्पी तोड़ी और कहा कि “हमारे पास एक अच्छी टीम है। लेकिन एक अच्छी टीम होने के बाद भी खराब फैसलें लेने के कारण हम हमेशा हार रहे हैं। और यहीं हम लगातार कर रहे हैं।”

केकेआर की हार से निराश हैं आन्द्रे रसेल

आन्द्रे रसेल पूरी तरह से निराश दिखे और उन्होंने कहा कि “अगर हम परेशान करने वाले गेंदबाजों को देख सकते हैं और उनसे गेंदबाजी करवा सकते हैं जो मैच को रिस्ट्रीक्ट कर सके। लेकिन सही समय पर सही गेंदबाज नहीं हो पा रहे हैं।”

“वो कहते हैं कि हमारी बल्लेबाजी संघर्ष कर रही है लेकिन हमारी बल्लेबाजी वास्तव में तो संघर्ष नहीं कर रही है हमें ऐसे टोटल मिल रहे हैं जिसको डिफेंड किया जाना चाहिए हमें दूसरी टीमों को कम स्कोर पर रोकना चाहिए और उन रनों को हासिल करना चाहिए।”

खराब फील्डिंग भी बनी हमारी टीम की हार की वजह

रसेल ने कहा” जब हम गेंदबाजों के रूप में अच्छी गेंदबाजी नहीं करते हैं और कैच नहीं लेते हैं। मेरा मतलब है कि हम अब तक की सबसे खराब फील्डिंग कर रहे हैं। ये सिंपल है कि हम टीवी पर हैं सभी हमें देख रहे हैं कि हम खराब क्रिकेट खेल रहे हैं गलत समय पर गलत गेंदबाजी कर रहे हैं। यही हमारे लिए महंगा साबित हो रहा है। समान तरीके से हारना ये निराशाजनक है।”

No field is big for me: Russell

राजस्थान रॉयल्स से मिली हार को लेकर रसेल ने कहा कि “हमने हाल ही में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेला और हम एक कमजोर बल्लेबाजी क्रम से हार गए। अगर आप उन्हें 170 के नीचे अपनी गेंदबाजी से रोक नहीं सकते हैं तो मुंबई जैसी मजबूत टीम के खिलाफ हमें चमत्कार करने की जरूरत होगी। हमें अपने आप पर भरोसा करना होगा। मुझे विश्वास है कि सभी का मानना है कि अगर हम अगले तीनों मैच जीतना चाहते हैं तो संभावना है कि सभी हमारे रास्ते में नहीं जा सकते हैं लेकिन हमें जीतना होगा।”

बल्लेबाजी क्रम को लेकर मैंने की अपने कोच के साथ बातचीत

अपनी बल्लेबाजी क्रम को लेकर आन्द्रे रसेल ने कहा कि” मैं कोच के साथ बात कर रहा हूं। जब भी टीम को मेरी जरूरत होगी तो वो मुझे बल्लेबाजी के लिए जाने का समर्थन देंगे। लो मुझे निचले क्रम के बजाय फ्लोटर पर रखना चाहते हैं। इसलिए शायद आप मुझे पहले बल्लेबाजी करते हुए देखेंगे या शायद निचले क्रम पर ये तो सब निर्भर करता है कि कल क्या होता है। आप कल की भविष्यवाणी नहीं कर सकते हैं।”

रसेल ने कहा कि “अगर हमें अच्छी शुरुआत मिलती है तो मैं शायद वहीं रहूंगा। जहां आम तौर पर बल्लेबाजी कर रहा हूं, जो मुझे रनों की अनुमति देगा। फिर मैं 4-5 ओवरों के साथ जा सकता हूं। मुझे ऐसा करने में खुशी होगी। अगर मुझसे मेरी टीम को कल 12 ओवर बल्लेबाजी की जरूरत पड़े तो मैं बल्लेबाजी करने के लिए खुश हूं। अगर मुझे 3-4 ओवर बल्लेबाजी करने की जरूरत होगी तो ये मेरा काम होगा।”

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts