आंद्रे रसेल ने कहा, लड़कियों की वजह से कमजोर कर लिए अपने घुटने

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आंद्रे रसेल ने कहा, लड़कियों की वजह से कमजोर कर लिए अपने घुटने 

आंद्रे रसेल ने कहा, लड़कियों की वजह से कमजोर कर लिए अपने घुटने

वेस्टइंडीज के स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल की गिनती दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में की जाती है। इसके साथ ही वह शानदार गेंदबाज भी है। टी-20 क्रिकेट में अपनी बल्लेबाजी से उन्होंने अलग पहचान बनाई है। आईपीएल 2019 में अपनी बल्लेबाज के बूते उन्होंने केकेआर को ज्यादातर मैचों में जीत दिलाई थी। उस दौरान वह घुटने की चोट से भी जूझ रहे थे।

घुटने के परेशानी की वजह बताई

आंद्रे रसेल ने कहा, लड़कियों की वजह से कमजोर कर लिए अपने घुटने 1

आईपीएल 2019 और उसके बाद विश्व कप में भी आंद्रे रसेल घुटने की परेशानी से जूझ रहे थे। उन्होंने इसके पीछे वजह बताई। उनका कहना है कि लड़कियों को सेक्सी लगना चाहते थे। इसी वजह से ऐब्स और कंधों पर ध्यान दिया लेकिन घुटने को नजरअंदाज किया। गल्फ न्यूज को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा

“जब मैं 30 साल के करीब पहुंचना शुरू हुआ तो मुझे दर्द का इस तरह अहसास होना शुरू हुआ, जैसा पहले कभी नहीं हुआ था। अगर मैंने पहले ही एक्सरसाइज करनी शुरू कर दी होती तो मैं अधिक फिट होता। मैं युवाओं को बताना चाहता हूं कि आपको सिर्फ अपने ऊपरी शरीर पर ध्यान नहीं देना चाहिए। मैं भी जिम जाता था और अपने ऐब्स और कंधों पर अधिक ध्यान देता था। मैं लड़कियों के लिए सेक्सी लगना चाहता था। मगर अंत में मेरे पैर कमजोर होने लगे। इसलिए ये बेहद जरूरी है कि आप एक्सरसाइज करते वक्त अपने पूरे शरीर पर ध्यान दें। अगर मैंने अपने पैरों पर काम किया होता तो और भी अधिक बेहतर प्रदर्शन कर सकता था।”

शुरूआत में नजरअंदाज किया

आंद्रे रसेल ने कहा, लड़कियों की वजह से कमजोर कर लिए अपने घुटने 2

आंद्रे रसेल ने बताया कि 23-24 साल की उम्र से उनके घुटने में दर्द होता था। उस समय युवा होने की वजह से वह इसे नजरअंदाज कर देते थे। उनका कहना है कि कोई उन्हें समझाने वाला नहीं था। वेस्टइंडीज के इस ऑलराउंडर ने आगे कहा

“जो लोग एक और रसेल बनना चाहते हैं, उन्हें कभी भी ऐसा नहीं करना चाहिए जो मेरे साथ हुआ। जब मैं 23 या 24 साल का था तब मुझे घुटने में दर्द होने लगा। मैं अपने घुटनों से दर्द से मुक्त होता और उम्मीद है कि मेरी सर्जरी नहीं होती। दुर्भाग्य से, 23 साल की उम्र में आप निडर हैं, और मैं उस दर्द को नजरअंदाज करता था और मैंने हमेशा दर्द निवारक दवाइयाँ लेते हुए इसे जल्दी ठीक कर दिया।”

Related posts