आंद्रे रसेल ने क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल करने की जताई इच्छा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आंद्रे रसेल ने क्रिकेट के इस फ़ॉर्मेट को ओलंपिक में शामिल करने की उठाई मांग 

आंद्रे रसेल ने क्रिकेट के इस फ़ॉर्मेट को ओलंपिक में शामिल करने की उठाई मांग
NOTTINGHAM, ENGLAND - JUNE 06: Andre Russell of the West Indies bowls during the Group Stage match of the ICC Cricket World Cup 2019 between Australia and the West Indies at Trent Bridge on June 06, 2019 in Nottingham, England. (Photo by David Rogers/Getty Images)

शुरुआती समय में क्रिकेट में केवल टेस्ट मैच खेला जाता था, लेकिन धीरे- धीरे क्रिकेट के प्रारूप में बदलाव हुआ यहाँ वनडे, उसके बाद 20 ओवर का टी20 क्रिकेट खेले जाने लगा, पिछले कुछ सालों से इसको और रोचक और कम समय में पूरा करने के लिए टी-10 लीग भी खेली जाने लगी, ऐसे में अब वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाडी आंद्रे रसेल ने टी-10 लीग के द्वारा क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल करने की इच्छा जताई है.

आंद्रे रसेल ने दी यह नसीहत

आंद्रे रसेल

वेस्टइंडीज टीम के ऑलराउंडर खिलाडी आंद्रे रसेल ने टी-10 क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल करने की बात पर जोर दिया है, टी-20 क्रिकेट में अपने तूफानी खेल के लिए पहचान बनाने वाले यह दिग्गज खिलाडी अबू धाबी में होने वाली टी-10 लीग में खेलेंगे. वे नॉर्दर्न वॉरियर  की तरफ से अपने बल्ले से इस लीग में कमाल दिखायेंगे.

10 ओवर की यह सबसे छोटी लीग का आयोजन 14 से 24 नवंबर के बीच यूएई की राजधानी अबू धाबी में होगा, इस लीग में एक से बढ़ कर एक क्रिकेट दिग्गज शिरकत करेंगे, इस लीग को लेकर वेस्टइंडीज का यह खिलाड़ी काफी उत्साहित है,

यह पूछने पर कि क्या टी-10 प्रारूप से क्रिकेट को ओलंपिक में जगह मिल सकती है, उन्होंने हां में जवाब दिया. रसेल ने कहा,

‘यह क्रिकेट को ओलंपिक खेल बनाने के लिये बहुत अच्छा होगा. मुझे पता है कि सभी खिलाड़ी ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करना चाहेंगे. टी-10 क्रिकेट आपके खेल को परखने के लिए एक शानदार प्लेटफार्म है. यहां बल्लेबाजों को कम समय में गेंदबाज पर हावी होना पड़ता है और तेजी से रन बनाना पड़ता है.

टी-10 लीग के लिए हैं काफी तैयार

विश्व कप
31 वर्षीय रसेल ने टी-20 क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल करने की पैरवी की और बाकी खिलाड़ियों से भी इसमें भाग लेने की अपील की है.

अबुधाबी टी-10 के बारे में उन्होंने कहा कि उन्हें यकीन है कि इस बार सत्र पिछली बार से बेहतर होगा. उनको यकीन है कि इस बार इस लीग में सुधार होगा और यही कारण होगा कि यह पिछले सब सत्रों से शानदार होगा, इस लीग के लिए अबुधाबी से बेहतर कोई मेजबान नहीं हो सकता है, खिलाड़ी के तौर पर इस लीग को खेलने के लिए यह जगह सबसे सही है.

Related posts