एंड्रू एलिस बने न्यूजीलैंड के साल के सर्वश्रेष्ठ घरेलू क्रिकेटर | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एंड्रू एलिस बने न्यूजीलैंड के साल के सर्वश्रेष्ठ घरेलू क्रिकेटर 

एंड्रू एलिस बने न्यूजीलैंड के साल के सर्वश्रेष्ठ घरेलू क्रिकेटर

कैंटबरी के कप्तान एंड्रुय एलिस को न्यूजीलैंड क्रिकेट ने साल के सर्वश्रेष्ठ घरेलू खिलाड़ी के खिताब के लिए नामित किया है। इस खिताब के लिए साल 2016-17 के लिए चुना जाना है। ऐंड्रुय को तीन सालों में दूसरी बार इस खिताब के लिए नामित किया गया है। इन्होंने प्लेंकेट शील्ड और फोर्ड ट्रॉफी में बतौर कप्तान अपनी टीम को जीत दिलायी थी।  ऑस्ट्रेलिया को लगातार दूसरी बार एशेज सीरीज में पटखनी देगी इंग्लैंड: एन्ड्रु फ्लिंटॉफ

एंड्रू एलिस बने न्यूजीलैंड के साल के सर्वश्रेष्ठ घरेलू क्रिकेटर 1

एंड्रुय का प्लेंकेट शील्ड में बहुत ही अच्छा प्रदर्शन रहा है। इन्होंने इस साल इस सीरीज में कुल 652 रन बनाए हैं। इसके साथ ही सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं। इन्होंने कुल 27 शिकार किये हैं।

इनके अलावा टॉड अस्टले, स्कोट कगेलेजिन और जॉर्ज वर्कर भी खिताबी दौड़ में थे। लेकिन राष्ट्रीय चयनकर्ता गविन लर्सन, न्यूजीलैंड के हाई प्रफोर्मेंस कोच बॉब कार्टर ने उत्कृष्ट प्रदर्शन के मामले में एलिस को ही चुना है।

इस साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के चयन के बारे में बताते हुए लर्सन ने कहा, ”हमने गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों को ध्यान में रखते हुए फैसला लिया है। इसके साथ ही खिलाड़ियों पर दबाव पड़ने की स्थिति में जो बेहतर तरीके से खेल सकता है, उसी का चयन किया गया है। एलिस ने बतौर कप्तान बहुत ही अच्छी भूमिका निभाई है।”

उन्होंने कहा, ”टॉड अस्टले, स्कोट कगेलेजिन और जॉर्ज वर्कर तीनों बहुत ही अच्छे खिलाड़ी हैं। ये सभी खिलाड़ी प्रतिभावान हैं। लेकिन अगर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देखा जाये तो उसमें एलिस अव्वल नंबर पर हैं।”  विडियो : गब्बर के अंदाज़ में नज़र आये शिखर धवन और युवराज सिंह को कह डाला ये यादगार डायलाग

खिलाड़ियों के प्रदर्शन का जिक्र करते हुए कहा, ”यह न्यूजीलैंड क्रिकेट का घरेलू सीजन काफी कठिन रहा है। सभी खिलाड़ियों ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश की है। इससे राष्ट्रीय टीम में भी शामिल होने के रास्ते खुलते हैं।”

Related posts