//

एंड्रयू फ़्लिंटॉफ़ ने की इस खिलाड़ी को इंग्लैंड का कप्तान बनाने की मांग

इंग्लैंड को विश्व कप 2019 जीताने में इन्होंने एक अहम भूमिका निभाई थी. इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के फिटनेस की भी जितनी तारीफ की जाए, उतनी कम है. वह वर्तमान समय के सबसे फिट क्रिकेटरों में से एक है. इसी बीच इंग्लैंड के पूर्व ऑलराउंडर एंड्रयू फ़्लिंटॉफ़ ने बेन स्टोक्स को इंग्लैंड का कप्तान बनाने की सलाह दी है.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

मैं बेन स्टोक्स को कप्तान बनते देखना पसंद करूंगा

एंड्रयू फ़्लिंटॉफ़ ने की इस खिलाड़ी को इंग्लैंड का कप्तान बनाने की मांग 1

एंड्रयू फ़्लिंटॉफ़ ने टॉकस्पोर्ट से बात करते हुए अपने एक बयान में कहा, “वहाँ तर्क होगा जहाँ लोग कहते हैं कि ऑलराउंडर अच्छे कप्तान नहीं बनते हैं. हमने पहले यह कोशिश की है. चाहे आप फ्लिंटॉफ को देखो या इयान बॉथम को देखो, सभी को लेबल मिला है कि यदि आप एक ऑलराउंडर हैं तो वह एक बेहतर कप्तान नहीं हो सकते. मुझे यकीन है कि बेन स्टोक्स भी कप्तानी की सोच रहा होगा. मैं भी उसे कप्तान बनते देखना पसंद करूंगा.”

उन्होंने अब तक सब कुछ किया

एंड्रयू फ़्लिंटॉफ़ ने की इस खिलाड़ी को इंग्लैंड का कप्तान बनाने की मांग 2

एंड्रयू फ़्लिंटॉफ़ ने आगे अपने बयान में कहा, “बेन स्टोक्स एक अच्छे कप्तान क्यों नहीं हो सकते हैं? उन्होंने अब तक वो सब कुछ किया है, जो वह कर सकते थे. उन्होंने लगभग अकेले ही एक विश्व कप फाइनल में इंग्लैंड को जीत दिलाई थी.

उन्होंने अपने दम पर टेस्ट मैच जीताया था. वह ड्रेसिंग रूम में एक लीडर की तरह हैं, वह सभी मुश्किल परिस्थितियों में शामिल रहे हैं. अगर उन्हें इंग्लैंड का कप्तान होने का मौका मिलता हैं, तो वह बेहतर हो सकते हैं.”

शानदार है स्टोक्स का अब तक का क्रिकेट करियर

एंड्रयू फ़्लिंटॉफ़ ने की इस खिलाड़ी को इंग्लैंड का कप्तान बनाने की मांग 3

अगर बात बेन स्टोक्स की आंकड़ो की करें, तो उन्होंने इंग्लैंड के लिए 63 टेस्ट मैचों में 36.54 की औसत से 4056 रन बना लिए हैं. साथ ही 147 विकेट भी अपने नाम किये हैं. वनडे के इन्होने 95 मैचों में 40.64 की औसत से 2682 रन बनाए हुए हैं. साथ ही 70 विकेट भी हासिल किये हैं. टी-20 अंतरराष्ट्रीय में इनके नाम 305 रन है और इन्होने 14 विकेट हासिल किये हुए हैं.