स्टोक्स, आर्चर और लिविंगस्टोन के बाद राजस्थान का ये विदेशी खिलाड़ी भी हुआ आईपीएल 2021 से बाहर 1

आईपीएल 2021 में विदेशी खिलाड़ियों के नाम वापस लेने का सिलसिला लगातार जारी है. 14वें सीज़न की शुरुआत से ही तमाम ऐसे खिलाड़ियों  के नाम सामने आए हैं जिन्होंने बायोबबल थकान और इसके दबाव से खुद को बचाने के लिए लीग के बाकी हिस्से से अपना नाम वापस ले लिया है.

बीते कुछ दिनों में राजस्थान रॉयल्स फ़्रेंचाइज़ी से जुड़े कई विदेशी खिलाड़ी आईपीएल 2021 में आगे खेलने से इंकार कर चुके हैं. इसी फ़ेहरिस्त में राजस्थान रॉयल्स के लिए एक खिलाड़ी का नाम जुड़ गया है जिसने 14वें सीज़न के बचे हुए हिस्से में खेलने से इंकार करते हुए अपना नाम वापस ले  लिया है.

आईपीएल 2021 से बाहर हुए एंड्रयू टाई

Andrew Tye

राजस्थान की टीम टूर्नामेंट में अपनी उम्मीदें जगाए रखने के लिए बीते दिन शनिवार 24 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ़ जीत के लिए पूरी जान लगा दी थी. लेकिन इस टीम के लिए विदेशी खिलाड़ियों को लेकर हर दूसरे दिन बुरी ख़बर ही सुनने को मिल रही है.

लियाम लिविंगस्टोन के आईपीएल 2021 छोड़ने के बाद  हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई तेज़़ गेंदबाज़ एंड्रयू टाई (Andrew Tye) ने भी टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है. इस तरह बीच सीज़न में टीम से अलग होने वाले टाई (Andrew Tye) राजस्थान के चौथे खिलाड़ी हैं.

इससे पहले राजस्थान के खिलाड़ी बीच में छोड़ चुके हैं आईपीएल 2021

राजस्थान रॉयल्स

उनसे पहले, ब्रिजटाउन के 25 वर्षीय इंग्लिश तेज़ गेंदबाज़ जोफ़्रा आर्चर (Jofra Archer) को भी चोट के चलते आईपीएल 2021 से अपना नाम वापस लेना पड़ा था. इसके बाद टीम के इस सीज़न के पहले मैच में उंगली की चोट के चलते बेन स्टोक्स (Ben Stokes) भी स्वदेश लौट चुके थे.

हालांकि एंड्रयू टाई (Andrew Tye) के आईपीएल 2021 (IPL 2021) से बाहर होने की वजह का खुलासा नहीं हुआ है.  टाई से ठीक पहले इंग्लिश क्रिकेटर लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) राजस्थान से अलग होने वाले तीसरे खिलाड़ी थे. लिविंगस्टोन ने अपने बाहर होने की वजह बायोबबल से  होने वाली थकान को बताया था.

अभी तक नहीं हुआ है कोई आधिकारिक ऐलान

स्टोक्स, आर्चर और लिविंगस्टोन के बाद राजस्थान का ये विदेशी खिलाड़ी भी हुआ आईपीएल 2021 से बाहर 2

इस पूरी प्रक्रिया में सबसे रोचक बात ये है कि राजस्थान रॉयल्स फ़्रेंचाइज़ी की तरफ़ से इस ख़बर को लेकर कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है. गौरतलब है कि मीडिया में ये जानकारी राजस्थान के डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट ऑपरेशन्स कुमार संगकारा (Kumar Sangakkara) ने कोलकाता के खिलाफ़ मैच के बाद ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों को दी थी.

संगकारा ने इस मसले पर एंड्रयू टाई (Andrew Tye) की मौजूदगी में बोलते हुए कहा था कि,

“एंड्रयू (Andrew Tye) सुबह 4 बजे निकल रहे हैं, आप सभी में जो भी उनको बाय कहना चाहता है कह सकता है और धन्यवाद. वो हमारी टीम का हिस्सा रहे.”