एंडी बिकेल ने खोला विश्व कप में टीम इंडिया की सफलता का राज

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CWC 2019: ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज एंडी बिकेल ने खोज निकाला विश्व कप में टीम इंडिया की सफलता का राज 

CWC 2019: ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज एंडी बिकेल ने खोज निकाला विश्व कप में टीम इंडिया की सफलता का राज

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के लिए साल 2003 में एकदिवसीय विश्व कप जीतने वाले पूर्व तेज गेंदबाज एंडी बिकेल का मानना हैं कि टीम इंडिया के तेज गेंदबाज इंग्लैंड और वेल्स में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप अच्छा प्रदर्शन करेगे.

आप सभी को बता दे, कि 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स के मैदानों पर क्रिकेट का महाकुंभ लगने वाला हैं और विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया को विश्व कप जीतने का मुख्य दावेदार माना जा रहा हैं.

तेज गेंदबाजों की हुई तारीफ 

CWC 2019: ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज एंडी बिकेल ने खोज निकाला विश्व कप में टीम इंडिया की सफलता का राज 1

सोमवार, 20 मई को मेल टुडे से खास बातचीत के दौरान पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज एंडी बिकेल ने अपने एक बयान में कहा, कि

”वर्ल्ड कप के लिए टीम का तेज गेंदबाजी डिपार्टमेंट एकदम शानदार हैं. जसप्रीत बुमराह एक विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं और आईपीएल में भी उन्होंने दमदार खेल दिखाया था. अब यह देखना होगा कि क्या विश्व कप में भी ऐसे ही कारनामा दोहरा पाते हैं या नहीं? क्योंकि वर्ल्ड कप एक लम्बा टूर्नामेंट होने वाला हैं और हर मैच में उनको 10 ओवर की गेंदबाजी करनी हैं.”

CWC 2019: ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज एंडी बिकेल ने खोज निकाला विश्व कप में टीम इंडिया की सफलता का राज 2

बुमराह के बाद भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी के बारे में भी बात करते हुए एंडी बिकेल कहा, कि

”इंग्लैंड के कंडीशन में भुवनेश्वर कुमार बेहद ही शानदार गेंदबाज होने वाले हैं. वह गेंद को दोनों तरह से स्विंग करा सकते हैं, लेकिन शमी ने मुझे हैरान किया हैं. उनकी ताकत निरंतरता हैं और वह लगातार 140 की गति से लगातार गेंद डाल सकते हैं…

टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप जीतने के लिए अहम होगा कि वह इन तीनों तेज गेंदबाजो का ख्याल रखे. यह भारत के लिए एक चुनौती होगी, क्योंकि यह टूर्नामेंट बहुत लम्बा होने वाला हैं.”

शास्त्री के लिए होगी मुश्किल 

CWC 2019: ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज एंडी बिकेल ने खोज निकाला विश्व कप में टीम इंडिया की सफलता का राज 3

एंडी बिकेल ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, कि टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री के सामने अंतिम XI का चयन करना आसान नहीं होगा, बिकेल का ऐसा मानना हैं, कि पिछले कुछ समय में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने टीम इंडिया की जीत में एक अहम किरदार अदा किया हैं और अंतिम ग्यारह में किसे मौका दिया जाए यह आसान नहीं होगा. एंडी बिकेल ने कहा,

”कोच रवि शास्त्री के लिए यह एक अहम सवाल होगा कि वह कुलदीप और चहल में किसे मौका देते हैं. हो सकता हैं टूर्नामेंट में ब्वः दोनों स्पिन गेंदबाजो के साथ मैदान पर जाए, लेकिन इसके लिए आपको अपने उपरीक्रम के 6 बल्लेबाजो पर आत्मविश्वास होना चाहिए. हमको यह नहीं भूलना होगा, कि रविन्द्र जडेजा भी टीम का हिस्सा हैं और उनके पास इंग्लैंड में खेलना का अनुभव भी हैं. भारत के पास 6 से 7 गेंदबाज ऐसे हैं जो परेशानी में काम आ सकते हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पास ऐसा नहीं हैं.”

CWC 2019: ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज एंडी बिकेल ने खोज निकाला विश्व कप में टीम इंडिया की सफलता का राज 4

Related posts