भारत के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले श्रीलंका की टीम के लिए आई बड़ी खबर | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले श्रीलंका की टीम के लिए आई बड़ी खबर 

भारत के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले श्रीलंका की टीम के लिए आई बड़ी खबर

चैम्पियंस ट्रॉफी का रोमांच चरम पर पहुंचने वाला है। इस टूर्नामेंट में खेल रही सभी टीमें सेमी फाइनल में पहुंचने की कोशिश में लगी हैं। इसी क्रम में श्रीलंकाई टीम भी प्रयास में जुटी है। टीम के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज चोटिल होने की वजह से पहला मैच नहीं खेल पाये थे। यह मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला गया था, जिसे अफ्रीकी टीम ने 96 रनों से जीत लिया था। इस मैच में श्रीलंका को एंजेलो मैथ्यूज की कमी काफी खली थी। हालांकि अब वो पूरी तरह फिट हो चुके हैं।

भारत के खिलाफ खेलने के लिए तैयार हैं मैथ्यूज –

भारत के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले श्रीलंका की टीम के लिए आई बड़ी खबर 1

श्रीलंकाई टीम के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ऑल राउंडर खिलाड़ी हैं। उन्होंने अपनी कप्तानी में टीम को कई मैचों में जीत दिलायी है। लेकिन चोटिल होने की वजह से चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 में टीम का पहला मैच नहीं खेल पाये थे। श्रीलंका का अगला मैच भारत के खिलाफ है, जो कि 8 जून को लंदन के ओवल मैदान में खेला जायेगा। इस मैच से पहले मैथ्यूज फिट हो चुके हैं। भारत के खिलाफ मैथ्यूज के खिलने से श्रीलंकाई टीम को निश्चत तौर पर फायदा मिलेगा। मैथ्यूज ऑल राउंडर खिलाड़ी होने के साथ ही अनुभवी हैं। लिहाजा टीम को भारत के खिलाफ रणनीति बनाने में आसानी रहेगी।  कोहली और कुंबले के बीच आपसी मतभेद पर सुनील गवास्कर ने तोड़ी चुप्पी, दिया चौकाने वाला बयान

श्रीलंकाई टीम को करना पड़ा सकता है मुश्किलों का सामना –

भारत के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले श्रीलंका की टीम के लिए आई बड़ी खबर 2

भारत चैम्पियंस ट्रॉफी का मौजूदा विजेता है और इस टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में पाकिस्तान को बुरी तरह से हराया है। जहां भारतीय टीम में अनुभवी बल्लेबाज हैं, वहीं टीम में खतरनाक गेंदबाज भी हैं। भारतीय टीम में खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण हैं। इस टीम में तेज गेंदबाजों के साथ रविन्द्र जडेजा और रविचन्द्रन अश्विन जैसे स्पिन गेंदबाज भी हैं। इसके साथ ही युवराज सिंह और हार्दिक पंड्या जैसे ऑल राउंडर खिलाड़ी भी हैं। लिहाजा श्रीलंका को अगले मैच में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। हालांकि एंजेलों मैथ्यूज का प्रदर्शन श्रीलंका के लिए मायने रखेगा।

श्रीलंका ने गवांया पहला मैच –

भारत के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले श्रीलंका की टीम के लिए आई बड़ी खबर 3

चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 में श्रीलंका ने पहला मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था, जिसमें बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफ्रीकी टीम ने निश्चित ओवरों में 6 विकेट खोकर 299 रनों का स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में उतरी श्रीलंकाई टीम 41.3 ओवरों में 203 रन बनाकर ऑल आउट हो गयी थी। इस टीम से सबसे ज्यादा 57 रन उपुल थरंगा ने बनाए थे। थरंगा इस मैच में कप्तानी भी कर रहे थे। इनके अलावा कुसाल परेरा ने नाबाद 44 रन बनाए थे और ओपनर निरोशन डिक्कावेला 41 रन बनाकर आउट हो गये थे।  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका ने कराया अपने दिग्गज खिलाड़ी की टीम में वापसी

इस तरह रहा है मैथ्यूज का करियर –

भारत के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले श्रीलंका की टीम के लिए आई बड़ी खबर 4

एंजेलो मैथ्यूज श्रीलंका के दिग्गज खिलाड़ियों में गिने जाते हैं। उन्होंने वनडे के 180 मैच खेले हैं, जिनमें 4492 रन बनाने के साथ ही 111 विकेट भी हासिल किये हैं। वहीं टेस्ट फॉर्मेट के 65 मैचों में 4470 रन दिये हैं, इसके साथ ही 33 विकेट भी हासिल किये हैं।

Related posts