इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी ने कहा खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने की इजाजत देनी चाहिए

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेट दिग्गज खिलाड़ी ने कहा ‘खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने की इजाजत देनी चाहिए’ 

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेट दिग्गज खिलाड़ी ने कहा ‘खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने की इजाजत देनी चाहिए’

आईपीएल दुनिया की सबसी बड़ी लीग टूर्नामेंट है. सभी खिलाड़ी इसमें कई देशों के खिलाड़ी खेलने की इच्छा रखते हैं. ऐसे में अगर किसी खिलाड़ी को उसके बोर्ड के द्वारा इसमें खेलने के लिए मना कर दिया जाए तो उनके लिए इससे बुरी बात क्या होगी. इसी के संदर्भ में इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी और काउंटी क्रिकेट क्लब के डायरेक्टर ने खिलाड़ियों के लिए एक अहम बात कही है. एंगस ने कहा कि कई बड़े प्लेयर चाहते हैं कि वह आईपीएल में खेलें ऐसे में उन्हें मन नहीं करना चाहिए.

आईपीएल के इस सीजन में कई खिलाड़ियों इसके शुरु होने से पहले ही बाहर हो गए थे. जिसका प्रमुख कारण खिलाड़ियों का चोटिल होना रहा है. ऐसे में जिन खिलाड़ियों ने आईपीएल टीमों से बाहर हुए खिलाड़ियों की जगह ली है वो ज्यादातर इंग्लैंड के हैं. इसी को देखते हुए इंग्लैंड के एजबस्टन में काउंटी क्रिकेट के डायरेक्टर ने इंग्लैंड और वेल्स बोर्ड से आईपीएल खिलाड़ियों के प्रतिस्थापन के लिए कुछ नियमों को कड़ा करने के लिए कहा है.

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेट दिग्गज खिलाड़ी ने कहा 'खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने की इजाजत देनी चाहिए' 1

लेकिन इसके साथ ही एंगस फ्रेसर ने कहा कि खिलाड़ियों और आईपीएल के बीच में खड़ा होने की उनकी कोई योजना नहीं थी. फ्रेसर कहते हैं कि ”मैं खुद भी आईपीएल में खेलना चाहता हूं. इसका मतलब ये नहीं कि आप एक बड़ी रकम कमाना चाहते हैं. लेकिन इसे आप कम से कम एक बार तो ज़रूर खेलना चाहते है. जिससे कह सकें कि हाँ मैंने ये कर लिया”

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेट दिग्गज खिलाड़ी ने कहा 'खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने की इजाजत देनी चाहिए' 2

खेले जा रहे आईपीएल के इस सीजन में भी इंग्लैंड के कई खिलाड़ी खेल रहे हैं. आईपीएल एक लम्बा चलने वाला टूर्नामेंट है इस दौरान खिलाड़ियों के चोटिल होने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं. आईपीएल के इस सीजन की शुरुआत 7 अप्रैल से हुई थी. यह टूर्नामेंट 51 दिनों तक चलने वाला है. फाइनल मैच 27 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. इस सीजन का पहला मैच भी इसी स्टेडियम में मुंबई और चेन्नई के बीच खेला गया था.

Related posts

Leave a Reply