अनिल कुंबले ने बताया आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम से जुड़ने की प्रमुख

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अनिल कुंबले ने बताया आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम से जुड़ने की प्रमुख वजह 

अनिल कुंबले ने बताया आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम से जुड़ने की प्रमुख वजह

आईपीएल में 13 टीमों ने हिस्सा लिया, लेकिन ख़िताब पर मात्र 6 टीमों ने ही कब्ज़ा जमाया है. अब आईपीएल में मात्र 8 टीमें ही हिस्सा लेती है. जिसमें कई टीमें है जिन्होंने अब तक ख़िताब पर कभी भी कब्ज़ा नहीं जमाया है. जिसमें से एक टीम है किंग्स इलेवन पंजाब की. अब इस टीम ने भारतीय दिग्गज अनिल कुंबले को अपने साथ बतौर मुख्य कोच जोड़ लिया है.

अनिल कुंबले ने बताया किंग्स इलेवन पंजाब से जुड़ने का कारण

अनिल कुंबले ने बताया आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम से जुड़ने की प्रमुख वजह 1

2020 आईपीएल के लिए किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने माइक हेसन के विकल्प के रूप में अपने साथ पूर्व भारतीय कप्तान और कोच अनिल कुंबले को जोड़ा है. फ्रेंचाइजी के अधिकारिक वेबसाइट को अपना इन्टरव्यू देते हुए अनिल कुंबले ने कहा कि

” मैं मोहाली में कुछ टेस्ट मैच खेला है, जो मेरे लिए खास रहा है. मैंने अपना 500 विकेट यही पर इंग्लैंड के खिलाफ हासिल किया था. मैं किंग्स इलेवन पंजाब के साथ नए रूप में जुड़ने को लेकर बहुत उत्साहित हूँ.”

उन्होंने आगे कहा कि

” घर में और बाहर दोनों अच्छा समर्थन मिलता है इस टीम को. सतीश मेनन जो किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के सीईओ हैं, उन्होंने मुझे फ़ोन किया था. मुझे इस टीम से जुड़ने के बारें में कहा था. कुछ समय लेकर मैंने उन्हें हाँ कह दिया था.”

टीम के रूप में पंजाब के लिए अपना लक्ष्य बताया अनिल कुंबले ने

अनिल कुंबले

पूर्व लेग स्पिनर अनिल कुंबले ने किंग्स इलेवन पंजाब का टीम के रूप में लक्ष्य पर बात करते हुए कहा कि

” मुझे लगता है कि यह एक बड़ी चुनौती है और मेरे लिए फिर से आईपीएल में शामिल होने का अवसर है. मैंने किंग्स इलेवन पंजाब को करीब से देखा है जब मैं एक खिलाड़ी के रूप में और अन्य फ्रेंचाइजी के साथ मेंटर के रूप में.”

उन्होंने आगे कहा कि

” मालिकों और कुछ खिलाड़ियों के साथ काम करना अच्छा होगा, और मैं टीम के साथ एक महत्वपूर्ण योगदान देने की उम्मीद कर रहा हूं, इसलिए चुनौती का इंतजार कर रहा हूं.”

इस बार ख़िताब के लिए जाएगी किंग्स इलेवन पंजाब की टीम

अनिल कुंबले ने बताया आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम से जुड़ने की प्रमुख वजह 2

अपने इसी इन्टरव्यू में अनिल कुंबले ने कहा कि

” अब तक हमारी टीम ने कभी भी ख़िताब पर कब्ज़ा नहीं जमाया है, तो इसलिए पहला लक्ष्य हमारा आईपीएल की ट्रॉफी जीतना ही है. किंग्स इलेवन पंजाब की टीम हमेशा अच्छी शुरुआत करती है लेकिन उसे अंत तक बरक़रार नहीं रख पाती है. इस बार हम अंत तक अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे.”

Related posts