कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए अनिल कुंबले ने भी किया दान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए अनिल कुंबले ने भी किया दान 

कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए अनिल कुंबले ने भी किया दान

कई क्रिकेटर्स कोरोना वायरस के इस मुश्किल समय में अपने-अपने देश की सेवा कर रहे हैं. भारत के लिए खेल चुके इरफ़ान पठान और युसूफ पठान ने लोगो को कोरोना वायरस से बचने के लिए मास्क दिए थे. सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर ने 50-50 लाख रूपये दिए हैं. गौतम गंभीर ने भी अपनी सैलरी देने की बात कही है. वहीं सुरेश रैना ने 52 लाख रूपये दान किये हैं.

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा भी दान दे चुके हैं. साथ ही बीसीसीआई ने 51 करोड़ की बड़ी रकम दान की थी.

अनिल कुंबले ने भी किया दान

कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए अनिल कुंबले ने भी किया दान 1

अनिल कुंबले ने दो अकाउंट में पैसा दान किया है. इस महान क्रिकेटर ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी, हालांकि दूसरे क्रिकेटरों की तरह उन्होंने रकम का खुलासा नहीं किया. अनिल कुंबले ने ट्वीट किया, “कोरोना वायरस को ऑल आउट करने के लिए हमें मिलकर ये लड़ाई लड़ने की जरूरत है. मैंने पीएम केयर फंड और सीएम रिलीफ फंड में कुछ योगदान दिया है. साथ ही मैं अपील करता हूं कि घर पर ही सुरक्षित रहें.”

 

शानदार रहा हैं अनिल कुंबले का क्रिकेट करियर

कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए अनिल कुंबले ने भी किया दान 2

अनिल कुंबले भारतीय क्रिकेट के सबसे बड़े मैच विनर में से एक माने जाते थे. उन्होंने भारतीय क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट हासिल किये हुए हैं. बता दें, कि अनिल कुंबले ने अपने खेले 132 टेस्ट मैचों में 29.65 की औसत से 619 विकेट लिए हुए हैं. वहीं उन्होंने भारतीय टीम के लिए 271 वनडे मैचों में 30.89 की औसत से 337 विकेट हासिल किये हुए हैं.

आईपीएल में वह आरसीबी के लिए खेले हुए हैं और इन्होने आईपीएल के 42 मैचों में 45 विकेट लिए हुए हैं. अनिल कुंबले भारतीय टीम के कोच भी रह चुके हैं. फिलहाल वह आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब टीम के मुख्य कोच है.

Related posts