अनिल कुंबले ने स्पिनर की तलाश में एक नयी प्रतिभा को खोजा | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अनिल कुंबले ने स्पिनर की तलाश में एक नयी प्रतिभा को खोजा 

हाल ही में, भारतीय स्पिनर, अनिल कुंबले ने देश भर से उच्च गुणवत्ता के नये स्पिन्निंग प्रतिभा को खोज निकालने के लिए एक टैलेंट हंट आयोजित किया । पिछले दो महीनो में कुल 80 कसबे इस तलाश में शामिल हुए, और कुछ दिन पहले बेगलुरु में उन्हें एक असामान्य लेग स्पिनर मिला ।

दो हज़ार से भी ज्यादा स्पिनरो को परखने के बाद उनमेसे 110 स्पिनरो का चुनाव किया गया और उनहे एनआरए ग्राउंड बंगलोरे में उनकी प्रतिभा को प्रदर्शित करने का मौका दिया गया ।

शंकर सज्जन नाम के एक 17 वर्षीय, शारीरिक रूप से विकलांग बालक ने अपनी असाधारण स्पिनिंग प्रतिभा से कुंबले को प्रभावित कर दिया । यह बालक वहा आकर्षण का केंद्र बन गया । प्राथमिक तौर से प्रारंभिक 20 में शामिल ना कर के, कुंबले ने एक विशेष मामले के रूप में उन्हें चुना है ।

शंकर दुसरे युवा खिलाडियों की तरह ही इस खेल में रूचि रखते है, पर उनके लिए यह इतना आसान नहीं है । तीन साल पहले शंकर, बीजापुर के शाहू क्रिकेट क्लब, अम्बेडकर स्टेडियम में गए थे, पर उनके लिए कोच को मानना बहुत मुश्किल रहा था, कोच ने यह बात साफ़ तौर पर उनसे कही थी के, अगर वो ठीक से बालिंग कर पाए तब ही उन्हें शामिल किया जाएगा ।

अपनी विकृति के बावजूद, उन्होंने चयन प्रक्रिया सफलता से योग्यता के आधार पर पार कर ली । और उसके बाद से वह एक कामयाब लेग स्पिनर बनने के ख्वाब को पूरा करने में जुट गये ।

Related posts

Leave a Reply