टीम इंडिया के कोच की रेस कट गया अनिल कुंबले का पत्ता? अब ये दिग्गज हैं कोच पद की रेस में सबसे आगे 1

टी20 विश्व कप के बाद भारतीय क्रिकेट टीम में भारी फेरबदल देखने को मिलेगा. तीनों फॉर्मेट के कप्तान विराट कोहली टी20 की कप्तानी छोड़ देंगे. जबकि वर्तमान कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल भी खत्म हो जाएगा. ऐसे में बीसीसीआई नये कोच की खोज में जुटी है. इस रेस में सबसे आगे और बेहतर कैंडिडेट के रुप में अनिल कुंबले दिख रहे हैं. लेकिन एक खबर ने सबको हैरत में डाल दिया है.

कुंबले के नाम पर दिलचस्पी नहीं

टीम इंडिया के कोच की रेस कट गया अनिल कुंबले का पत्ता? अब ये दिग्गज हैं कोच पद की रेस में सबसे आगे 2

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच रह चुके अनिल कुंबले इस जगह के लिए सबसे बेहतर दावेदार माने जा रहे थे, लेकिन वो प्रबंधन के अधिकतर लोगों को प्रभवित नहीं कर सके हैं. न्यूज एजेंसी आईएएनएस के अनुसार अनिल कुंबले खुद ही Team India की कोचिंग को लेकर उत्सुक नहीं हैं.

सौरव की पहली पसंद हैं कुंबले

टीम इंडिया के कोच की रेस कट गया अनिल कुंबले का पत्ता? अब ये दिग्गज हैं कोच पद की रेस में सबसे आगे 3

वहीं बीसीसीआई बोर्ड के सूत्र के मुताबिक,

”अनिल कुंबले ना तो वापसी करना चाहते हैं और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को छोड़कर और किसी को भी अनिल कुंबले में दिलचस्पी नहीं है. ऐसे में बोर्ड अब किसी विदेशी कोच की तलाश कर रहा है.”

विराट कोहली के साथ कुंबले का हुआ था विवाद

टीम इंडिया के कोच की रेस कट गया अनिल कुंबले का पत्ता? अब ये दिग्गज हैं कोच पद की रेस में सबसे आगे 4

कोच बनने की स्थिति में अनिल कुंबले को टीम के पुराने खिलाड़ियों जैसे विराट कोहली और अन्य के साथ फिर से काम करना होगा. ऐसे में उनके लिए कुछ भी नया नहीं होगा. गांगुली ने उनके नाम का सुझाव दिया था. लेकिन, बोर्ड के अन्य अधिकारियों ने इस पर असहमति जता दी है. कुंबले पहले भी इंडिया के कोच रह चुके हैं. 2017 में 2017 की चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में हार के बाद कप्तान विराट कोहली से विवाद की वजह से उन्होंने इस्तीफा दे दिया था.

पंजाब किंग्स को कोचिंग दे रहे हैं कुंबले

टीम इंडिया के कोच की रेस कट गया अनिल कुंबले का पत्ता? अब ये दिग्गज हैं कोच पद की रेस में सबसे आगे 5

बता दें कि अनिल कुंबले आईपीएल टीम पंजाब किंग्स के कोच हैं. उनके कोचिंग में पंजाब की टीम कुछ खास नहीं कर पाई है. पंजाब के साथ उनका कोचिंग रिकॉर्ड आकर्षक नहीं रहा है. इतना ही नहीं इस रेस में दूसरे पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण के लिए भी यह पद मिलना मुश्किल दिख रहा है. वहीं, खबर यह भी है कि बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर भी कोच के लिए आवेदन कर सकते हैं.