केएल राहुल को कप्तानी देने पर अनिल कुंबले ने कही ये बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अनिल कुंबले ने बताया क्यों के एल राहुल को बनाया आईपीएल 2020 के लिए किंग्स इलेवन पंजाब का कप्तान 

अनिल कुंबले ने बताया क्यों के एल राहुल को बनाया आईपीएल 2020 के लिए किंग्स इलेवन पंजाब का कप्तान

इंडियन प्रीमियर लीग में अब तक खिताब से मरहूम रही किंग्स इलेवन पंजाब की टीम इस बार किसी तरह से पहली बार खिताब को जीतने की उम्मीद के साथ खड़ी है। किंग्स इलेवन पंजाब की टीम पहले ही सीजन से आईपीएल में शिरकत कर रही है लेकिन अब तक उन्हें खिताब जीतने में सफलता नहीं मिल सकी।

केएल राहुल को इस बार मिली है किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी

इस बार खिताब को अपने नाम करने की चाहत में किंग्स इलेवन पंजाब ने कई बड़े और क्रांतिकारी बदलाव किए हैं। किंग्स इलेवन की फ्रेंचाइजी ने जहां सबसे पहले तो अपने मुख्य कोच के रूप में अनिल कुंबले को नियुक्त किया जिसके बाद युवा स्टार बल्लेबाज केएल राहुल को कप्तानी दे दी गई है।

अनिल कुंबले ने बताया क्यों के एल राहुल को बनाया आईपीएल 2020 के लिए किंग्स इलेवन पंजाब का कप्तान 1

केएल राहुल पिछले दो साल से किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के साथ जुड़े हैं। राहुल का इन दो साल में किंग्स इलेवन के लिए जबरदस्त प्रदर्शन रहा है और उन्होंने जिस तरह से जिम्मेदारी के साथ बल्लेबाजी की उससे किंग्स इलेवन की कप्तानी उनके हाथ लगी।

अनिल कुंबले ने कहा, केएल राहुल को कप्तानी देने का ये है सही समय

किंग्स इलेवन पंजाब के कोच अनिल कुंबले ने केएल राहुल को कप्तानी देने को लेकर कहा कि “हम केएल राहुल को जिम्मेदारी देना चाहते थे। ये उनके लिए सही समय है।”

अनिल कुंबले ने बताया क्यों के एल राहुल को बनाया आईपीएल 2020 के लिए किंग्स इलेवन पंजाब का कप्तान 2

अनिल कुंबले ने आगे कहा कि “वो प्रतिभाशाली हैं और हम उस गुणों को जानते हैं जो वो एक टीम में एक बल्लेबाज के रूप में और एक विकेटकीपर के रूप में टीम के लिए लाते हैं।”

केएल राहुल को कप्तान के रूप में मिलेगा पूरा समर्थन

केएल राहुल किंग्स इलेवन पंजाब की टीम से खेलने से पहले आरसीबी के लिए खेला करते थे। जहां उन्होंने कुछ पारियों से अपनी काबिलियत तो दिखायी लेकिन जब से किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेल रहे हैं वो कुछ ज्यादा ही फ्री होकर खेलते नजर आए हैं।

अनिल कुंबले ने बताया क्यों के एल राहुल को बनाया आईपीएल 2020 के लिए किंग्स इलेवन पंजाब का कप्तान 3

अनिल कुंबले ने आगे कहा कि “पिछले दो साल में वो बल्ले के साथ किंग्स इलेवन के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले रहे हैं। जाहिर है, ये सभी चीजें मायने रखती हैं। जिस तरह की सपोर्टिंग स्टाफ को हमने कोचिंग टीम में रखा है। मैं दृढ़ता से मानता हूं कि हम उनका समर्थन करेंगे। ताकि राहुल हर तरह से एक कप्तान के रूप में पनप सकें।”

Related posts