अनिल कुंबले ने भारत की घर में मिली जीत को कम श्रेय देने वालों को कही ये बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय टीम की देश में मिली जीत को कमतर आंकनें वालों को अनिल कुंबले की खरी-खरी 

भारतीय टीम की देश में मिली जीत को कमतर आंकनें वालों को अनिल कुंबले की खरी-खरी

भारतीय क्रिकेट टीम पिछले कुछ सालों से घरेलू सरजमीं पर जबरदस्त प्रदर्शन कर रही हैं। घरेलू जमीं पर भारतीय टीम किसी अजेय टीम से कम नजर नहीं आ रही है जो लगातार एक के बाद एक सफलता हासिल कर रही है लेकिन विदेश में भारतीय टीम इस कामयाबी को बरकरार नहीं रख सकी है।

अनिल कुंबले ने देश में मिली जीत को भी श्रेय देने की कही बात

विदेश में ज्यादा सफलता नहीं मिलने के कारण भारत की घरेलू मैचों में जीत को कम कर दिया जाता है। और कई बार दिग्गजों ने माना है कि भारतीय टीम को विदेश में भी जीत की जरूरत है।

भारतीय टीम की देश में मिली जीत को कमतर आंकनें वालों को अनिल कुंबले की खरी-खरी 1

लेकिन भारतीय टीम के पूर्व कोच और महाव गेंदबाज अनिल कुंबले का मानना है कि टीम को घरेलू जमीं पर मिली जीत का श्रेय दिया  जाना चाहिए और ये जीत भी महत्वपूर्ण होती है।

विदेश में मिले या देश में जीत तो जीत होती है

क्रिकेट नेक्स्ट के साथ एक एक्सक्यूसिव इंटरव्यू में अनिल कुंबले ने कहा कि “हां ये चुनौती थी जब मैं भी खेल रहा था। मेरा मतलब है, जब भारत घर पर खेलता है तो आप उन जीत को हासिल करते हैं और जब आप विदेश में हार जाते हैं तो हर कोई उछलता है और कहता है कि वे मैच हैं जिन्हें आपको जीतने की जरूरत है। ”

भारतीय टीम की देश में मिली जीत को कमतर आंकनें वालों को अनिल कुंबले की खरी-खरी 2

“किसी भी खेल में, उदाहरण के तौर पर टेनिस लें, जहां आप जीतते हैं, उनसे बारे में कोई परेशान नहीं होता है, हां कुछ लोग क्ले कोर्ट चैंपियन हैं और कुछ ग्रास चैंपियन हैं, लेकिन वे चैंपियन तो हैं। इसलिए आप उनके रिकॉर्ड को नहीं देखते हैं और कहते हैं, नहीं, नहीं, ये व्यक्तिगत नहीं जीता है। वो पूरी तरह से चैंपियन नहीं है।”

भारतीय टीम ने की है आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की शानदार शुरुआत

अनिल कुंबले ने आगे कहा कि

भारतीय टीम की देश में मिली जीत को कमतर आंकनें वालों को अनिल कुंबले की खरी-खरी 3

“तो हां, आपको समान महत्व देने की जरूरत है। और मुझे खुशी है कि आईसीसी ने टेस्ट चैंपियनशिप के आगमन के बाद से कोई भी घरेलू जीत को दूर की जीत से कम नहीं देखता है। इसलिए भारत ने टेस्ट चैंपियनशिप में असाधारण रूप से अच्छी शुरुआत की है। 3 में से 3 जीते हैं।”

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts