भारतीय टीम के कोच अनिल कुंबले ने खोज निकाला एक और अश्विन | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय टीम के कोच अनिल कुंबले ने खोज निकाला एक और अश्विन 

भारतीय टीम के कोच अनिल कुंबले ने खोज निकाला एक और अश्विन

भारतीय टीम के गेंदबाजी के कोच अनिल कुंबले इन दिनों भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को नहीं बल्कि एक दूसरे अश्विन के साथ व्यस्त दिख रहे हैं और टीम में एक नए खिलाड़ी को लाने की सोच रहे हैं. चेन्नई टेस्ट के तीसरे दिन अनिल कुंबले मैच के एक घंटे पहले तमिलनाडु के खिलाड़ी मुरुगन अश्विन के साथ नजर आये.

बतौर नेट गेंदबाज मुरुगन अश्विन ने चेन्नई के कप्तान धोनी और कोच स्टीफेन फ्लेमिंग को 2015 में काफी प्रभावित किया था, जिसके बाद मुरुगन अश्विन को आईपीएल की पुणे सुपर जायंट्स ने 4.5 करोड़ में खरीदा था और सबको हैरान कर दिया था.

यह भी पढ़े : विडियो : देखें कैसे चोटिल हुए भारतीय टीम के स्टार ऑल राउंडर रविन्द्र जडेजा

कुंबले ने 2008 में क्रिकेट जगत को अलविदा कह दिया था, उसके बाद से भारत को लेग स्पिनर के रूप में अमित मिश्रा को छोड़कर कोई भी ढंग का गेंदबाज नही मिला है. मिश्रा ने सीमित ओवेरों में अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित भी किया है लेकिन लाल गेंद से उनका प्रदर्शन कुछ खास नही रहा है. इसको देखते हुए अनिल कुंबले ने मुरुगन अश्विन के ऊपर काम करना शुरू कर दिया है और लेग स्पिनर के रूप में मुरुगन को टीम में लाने के संकेत दिए हैं.

यह भी पढ़े : विडियो : देखें कैसे जोनी बेयरस्टो के रिव्यू लेने के बाद अंपायर ने व्यक्त ही अपनी निराशा

चेन्नई टेस्ट के दौरान तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन ने मुरुगन अश्विन को नेट पर करुण नायर और रविचन्द्रन अश्विन को अभ्यास के लिए गेंद डालने की अनुमति दी थी उसके बाद मुरुगन ने कोच अनिल कुंबले के संरक्षण में गेंदबाजी की कुंबले ने उन्हें गेंदबाजी की बारीकियों के बारे में भी बताया.

अभ्यास के बाद मुरुगन अश्विन ने कहा,

“मेरे लिए यह काफी बड़ा पल था, अनिल सर ने मुझे गेंदबाजी के नए तरीके बताये जो मेरे लिए काफी महत्वपूर्ण है और मुझे इसके ऊपर अभी और मेहनत करनी है. मेरे पास अच्छी उछाल, टर्न और स्पिन कराने का तरीका है. यह काफी अच्छा इंटरैक्टिव सत्र था मुझे अपनी गलतियों पर ध्यान देना है और उन्हें दूर करना है.”

26 साल के मुरुगन अश्विन रणजी ट्राफी में तमिलनाडु के संभावित खिलाड़ियों में भी शामिल हो चुके हैं.

Related posts