CWC 2019- दिग्गज भारतीय खिलाड़ी अनिल कुंबले इंग्लैंड नहीं इस टीम को मान रहे हैं फेवरेट 1

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में 30 मई के बाद 10 टीमों के बीच जोरदार जंग देखने को मिलेगी लेकिन उससे पहले कई पूर्व क्रिकेटर भारत और इंग्लैंड को इस खिताब का सबसे प्रबल दावेदार के रूप में पेश कर रहा है।

इंग्लैंड-भारत को माना जा रहा है सबसे फेवरेट, ऑस्ट्रेलिया के लिए कमी

मेजबान इंग्लैंड के साथ ही भारतीय टीम का प्रदर्शन पिछले कुछ सालों में जबरदस्त रहा है और उसी को देखते हुए इन दोनों ही टीमों को फेवरेट के तौर पर पर माना जा रहा है।

CWC 2019- दिग्गज भारतीय खिलाड़ी अनिल कुंबले इंग्लैंड नहीं इस टीम को मान रहे हैं फेवरेट 2

लेकिन वहीं इन दोनों टीमों के अलावा बहुत कम पूर्व क्रिकेटर और क्रिकेट पंडित हैं, जो दूसरी टीमों को फेवरेट बता रहे हैं। जिसमें पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को भी फेवरेट मानने वाले की काफी कमी है।

ऑस्ट्रेलिया को भारत के दिग्गज अनिल कुंबले मानते हैं फेवरेट

गत विजेता ऑस्ट्रेलिया के लिए पिछले कुछ महीनें अच्छे नहीं रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के दो सबसे प्रमुख खिलाड़ी डेविड वार्नर और स्टीवन स्मिथ के बॉल टेंपरिंग में फंसने के बाद ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट का स्तर काफी नीचे गिरा। इसी कारण से ऑस्ट्रेलिया को दावेदार नहीं माना जा रहा है।

CWC 2019- दिग्गज भारतीय खिलाड़ी अनिल कुंबले इंग्लैंड नहीं इस टीम को मान रहे हैं फेवरेट 3

CWC 2019- दिग्गज भारतीय खिलाड़ी अनिल कुंबले इंग्लैंड नहीं इस टीम को मान रहे हैं फेवरेट 4

तो वहीं भारतीय क्रिकेट के महान स्पिन गेंदबाज और पूर्व मुख्य कोच अनिल कुंबले ने ऑस्ट्रेलिया को फेवरेट करार दिया  है। अनिल कुंबले ने साफ तौर पर ये माना कि ऑस्ट्रेलिया की टीम विश्व कप में अच्छा करती है।

ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप में किया है हमेशा बेहतर

पूर्व भारतीय कप्तान अनिल कुंबले ने कहा कि

“उन्होंने विश्व कप में हमेशा अच्छा प्रदर्शन किया है और उनके पास एक अच्छी टीम है। वो जानते हैं कि इंग्लैंड की परिस्थितियां वास्तव में अच्छी हैं और मुझे लगता है कि वो इस तरफ जाने के काबिल हैं।”

CWC 2019- दिग्गज भारतीय खिलाड़ी अनिल कुंबले इंग्लैंड नहीं इस टीम को मान रहे हैं फेवरेट 5

“ऑस्ट्रेलिया की सफलता को हासिल करना जानतती है और वो इसी कारण से विजेता टीम का हिस्सा बन सकती है। जो निश्चित रूप से विश्व कप जैसे अहम टूर्नामेंट में महत्वपूर्ण है। वो निश्चित रूप से सेमीफाइनल में पहुंचने चाहिए।”

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।