अनिल कुंबले ने बताया अपने उस अनुभव को, जो उन्होंने भारत की कोचिंग से सीखा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अनिल कुंबले ने बताया कैसे किंग्स इलेवन पंजाब को बनाएंगे चैम्पियन 

अनिल कुंबले ने बताया कैसे किंग्स इलेवन पंजाब को बनाएंगे चैम्पियन

किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल 2020 के लिए अनिल कुंबले को अपनी टीम का मुख्य कोच बनाया है. पंजाब ने आईपीएल 2020 के लिए नई जर्सी भी जारी की है. टीम ने नए प्रायोजक के रूप में एबिक्स कैश को अपने साथ जोड़ा है. किंग्स इलेवन पंजाब के इस जर्सी लॉन्च के कार्यक्रम में अनिल कुंबले ने पीटीआई को बयान दिया और अपने इस बयान में उन्होंने कई रोचक बातें कही है.

अनिल कुंबले ने बताया कैसे किंग्स इलेवन पंजाब को बनाएंगे चैम्पियन 1

कोच के रूप में आप अपने पिछले अनुभव से सीखते हैं

अनिल कुंबले ने बताया कैसे किंग्स इलेवन पंजाब को बनाएंगे चैम्पियन 2

अनिल कुंबले ने बुधवार को पीटीआई से बात करते हुए अपने एक बयान में कहा,

“आरसीबी में मैं जब था, तब हमने खिताब नहीं जीता, लेकिन हम कई बार ख़िताब के पास आए थे. मुंबई के साथ, मुझे उन तीन वर्षों में अद्भुत सफलता मिली. खिताबी जीत का अनुभव होना अच्छा है. यह निश्चित रूप से आपकों आगे की कोचिंग के लिए मदद करता है.

जिस क्षण आप परिणाम, जीत, ट्रॉफी को महत्व देना शुरू करते हैं, तब यह खिलाड़ियों पर अधिक दबाव डालता है, इसलिए यह सीखने के लिए है, कि खिलाड़ियों को आराम करने में मदद मिले और जब उन्हें आराम मिले तो वे बेहतर प्रदर्शन करें. आप पिछले अनुभवों से सीखते हैं चाहे आप एक खिलाड़ी हो या आप एक कोच हो.” 

खिलाड़ियों को बैक करने की आवश्यकता

अनिल कुंबले

अनिल कुंबले ने आगे अपने बयान में कहा,

“आईपीएल एक रोलरकोस्टर की सवारी  की तरह है. आपको धैर्य रखने और फिर आपके पास मौजूद खिलाड़ियों को बैक करने की आवश्यकता है. आम तौर पर कुछ परिणामों के कारण आप गलत फैसले लेने लगते हो, जो आपके नतीजों को प्रभावित करना शुरू कर देता है.”

हमें थोड़े अनुभव की जरूरत

अनिल कुंबले ने बताया कैसे किंग्स इलेवन पंजाब को बनाएंगे चैम्पियन 3

अनिल कुंबले ने आगे अपने बयान में कहा,

आईपीएल को अब सिर्फ 5 महीने बचे हैं और कुछ समय बाद ही नीलामी होने वाली है, इसलिए हमें रणनीति बनानी होगी, कैसे हम अगले सीजन में अच्छा कर सकते हैं. 

हमारे पास बहुत अच्छे युवा खिलाड़ी हैं. सिर्फ हमें थोड़े अनुभव की जरूरत है. हमारे पास क्रिस गेल है जो दुनिया का सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं. हम जल्द ही आगे की राह के लिए रणनीति बनाएंगे.”

Related posts