अनिल कुंबले ने बताया कैसे इस बार बनायेंगे किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को आईपीएल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अनिल कुंबले ने बताया कैसे इस बार बनायेंगे किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को आईपीएल विजेता 

अनिल कुंबले ने बताया कैसे इस बार बनायेंगे किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को आईपीएल विजेता

आईपीएल में 13 टीमों ने हिस्सा लिया, लेकिन ख़िताब पर मात्र 6 टीमों ने ही कब्ज़ा जमाया है. अब आईपीएल में मात्र 8 टीमें ही हिस्सा लेती है. जिसमें कई टीमें है जिन्होंने अब तक ख़िताब पर कभी भी कब्ज़ा नहीं जमाया है. जिसमें से एक टीम है किंग्स इलेवन पंजाब की. अब इस टीम ने भारतीय दिग्गज अनिल कुंबले को अपने साथ बतौर मुख्य कोच जोड़ लिया है.

अनिल कुंबले ने किंग्स इलेवन पंजाब के लिए अपनी योजनायो के बारें में बताया

अनिल कुंबले

माइक हेसन ने किंग्स इलेवन पंजाब के मुख्य कोच का पद छोड़ दिया था. जिसके बाद कई खिलाड़ियों का नाम इस पद के लिए आया. अब पूर्व भारतीय कप्तान और कोच अनिल कुंबले को अपने साथ जोड़ा है. फ्रेंचाइजी को देते हुए एक इन्टरव्यू में अनिल कुंबले ने कहा कि

” ये बहुत महत्वपूर्ण है कि हम टीम को एक उचित बैलेंस प्रदान करें. मेरी भूमिका खिलाड़ियों को चुनौती के लिए तैयार करना और सुनिश्चित करना है कि वे इसके लिए तैयार हैं. अन्य सपोर्ट स्टाफ भी मेरी मदद करने के लिए उपलब्ध रहे. हम देखेंगे कि खिलाड़ी टीम के लिए सोचे और फ्री होकर टीम के लिए खेले.”

प्रदर्शन को बरक़रार रखने का प्रयास करेंगे अनिल कुंबले

अनिल कुंबले ने बताया कैसे इस बार बनायेंगे किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को आईपीएल विजेता 1

पूर्व भारतीय कोच और कप्तान अनिल कुंबले इससे पहले मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए मेंटर की भूमिका निभा चुके हैं. जिस पर अनिल कुंबले ने कहा कि

” टी-20 क्रिकेट में  बहुत महत्वपूर्ण होता है. क्योंकि कई मैच बहुत करीबी होते हैं. टीमों के बीच बहुत ज्यादा अंतर नहीं होता है. इसमें आपको बस उस दिन ही अच्छा प्रदर्शन करके मैच जीतना होता है.”

उन्होंने आगे कहा कि

” यह हमेशा रोलर-कोस्टर की सवारी है, यह इतना आसान नहीं है, हमने आईपीएल के 12 वर्षों में देखा है. सफलता प्राप्त करने के लिए, शांत रहना और खिलाड़ियों को वापसी करना महत्वपूर्ण है, जो अंत में आपको प्रतियोगिता जीतते हैं.”

टीम को संयमित रखने की कोशिश करेंगे कुंबले

अनिल कुंबले ने बताया कैसे इस बार बनायेंगे किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को आईपीएल विजेता 2

दिग्गज अनिल कुंबले ने टीम के बैलेंस पर बात करते हुए कहा कि

” सीज़न शुरू होने के बाद हम रणनीति बनाना शुरू कर देंगे, क्योंकि अभी खिलाड़ियों की अंतरराष्ट्रीय और घरेलू प्रतिबद्धताएँ हैं और हमें निश्चित योजना के एक बार पूरी टीम की जरुरत होती है. हम नीलामी में बस एक अच्छी और बैलेंस रखने वाली टीम को अपने साथ जोड़ना चाहेंगे.”

Related posts