IPL Retention- पंजाब किंग्स के कोच अनिल कुंबले ने बताया क्यों फ्रेंचाइजी ने केएल राहुल को नहीं किया रिटेन 1

इंडियन प्रीमियर लीग में अब तक के इतिहास में एक टीम पंजाब किंग्स, जिसने हर बार एक उम्मीद के साथ शुरुआत की। इस टीम ने अपने पाले में कई खिलाड़ियों का बदला तो कई स्टार खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया। हर सीजन एक से एक बदलाव किए। लेकिन पिछले कुछ साल से उन्होंने एक खिलाड़ी पर बहुत ही ज्यादा भरोसा दिखाया।

केएल राहुल का साथ नहीं छोड़ना चाहता था पंजाब किंग्स

पंजाब किंग्स की टीम को भले ही पिछले 4 सीजन से प्लेऑफ तक में जगह नहीं मिली, लेकिन एक खिलाड़ी पर उन्होंने अपार विश्वास बनाए रखा वो हैं केएल राहुल… भारतीय क्रिकेट के मौजूदा स्टार बल्लेबाज केएल राहुल एक तरह से पंजाब किंग्स का बड़ा चेहरा बन गए थे।

KL Rahul

केएल राहुल का साथ पंजाब किंग्स किसी भी हाल में नहीं छोड़ना चाहता था। आईपीएल के अगले सीजन के लिए रिटेंशन में पंजाब ने अपनी तरफ से केएल राहुल को बनाए रखने का पूरा प्रयास किया, लेकिन आखिर में उन्हें निराशा ही हाथ लगी।

खुद केएल राहुल ने पंजाब किंग्स से किया हटने का फैसला

वो बल्लेबाज जो पिछले लगातार 4 सीजन से पंजाब किंग्स की जर्सी में वन मैन आर्मी की तरह अपने काम पर लगा था। जिसने पिछले 4 सीजन से हर बार 500 से ज्यादा रन बनाए थे। आखिर ऐसे बल्लेबाज को कोई फ्रेंचाइजी कैसे छोड़ना चाहती होगी।

kl rahul

लेकिन केएल राहुल खुद ही पंजाब किंग्स के साथ आगे बढ़ना नहीं चाहते थे। ऐसे में लाख कोशिश के बाद भी राहुल पंजाब किंग्स के साथ नहीं रूके और उन्होंने ऑक्शन में उतरने का फैसला कर दिया। इस ये फ्रेंचाइजी निराश जरुर है, लेकिन राहुल के ना कहने पर आखिर कैसे उन्हें रिटेन कर लेते।

अनिल कुंबले ने केएल राहुल को रिटेन ना करने को किया खुलासा

पंजाब किंग्स ने मंगलवार को अपने रिटेंशन खिलाड़ियों के नामों की घोषणा की जिसमें केएल राहुल का नाम नहीं था। इस बात से पंजाब किंग्स का मैनेजमेंट निराश जरूर है, लेकिन उन्हें केएल राहुल को रिलीज करना ही पड़ा।

IPL Retention- पंजाब किंग्स के कोच अनिल कुंबले ने बताया क्यों फ्रेंचाइजी ने केएल राहुल को नहीं किया रिटेन 2

इस बात को लेकर पंजाब किंग्स के कोच अनिल कुंबले ने भी अपनी बात रखी, जिसमें उन्होंने बताया कि राहुल पंजाब के साथ रुकना ही नहीं चाहते थे। अनिल कुंबले ने कहा कि

“हम उन्हें रिटेन करना चाहते थे। यही कारण था कि हमने उन्हें दो साल पहले टीम के आधार के रूप में कप्तान चुना था, लेकिन उन्होंने नीलामी में जाने का फैसला किया। हम इसका सम्मान करते हैं, ये खिलाड़ी का विशेषाधिकार है।”

One reply on “IPL Retention- पंजाब किंग्स के कोच अनिल कुंबले ने बताया क्यों फ्रेंचाइजी ने केएल राहुल को नहीं किया रिटेन”

Comments are closed.