नेपाल की महिला खिलाड़ी अंजली चंद ने जीरो रन देकर 6 विकेट लिया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

नेपाल की महिला खिलाड़ी अंजली चंद ने रचा इतिहास, जीरो रन देकर 6 विकेट हासिल किये 

नेपाल की महिला खिलाड़ी अंजली चंद ने रचा इतिहास, जीरो रन देकर 6 विकेट हासिल किये

टी20 क्रिकेट में गेंदबाजो के लिए करने को बहुत कुछ नहीं होता है. इस फ़ॉर्मेट को बल्लेबाजो का खेल कहा जाता है. लेकिन कुछ गेंदबाज ऐसे होते हैं जो इस बात को गलत साबित कर देते हैं. जिसमें कई अच्छे गेंदबाज मौजूद हैं. लेकिन अब नेपाल की महिला खिलाड़ी अंजली चंद ने बतौर गेंदबाज मालदीव के खिलाफ नया रिकॉर्ड बना दिया है.

नेपाल की महिला खिलाड़ी अंजली चंद ने रचा इतिहास

नेपाल की महिला खिलाड़ी अंजली चंद ने रचा इतिहास, जीरो रन देकर 6 विकेट हासिल किये 1

किसी गेंदबाज के लिए टी20 फ़ॉर्मेट में रन ना देना ही बहुत बड़ी बात है लेकिन गेंदबाज उसके साथ विकेट भी हासिल करें और जिसमें एक हैट्रिक भी हो. ऐसा मौका क्रिकेट के मैदान पर बहुत कम आता है. लेकिन महिला क्रिकेट में नेपाल और मालदीव के बीच मैच के दौरान नेपाल के एक खिलाड़ी ने इतिहास बनाया.

24 वर्षीय अंजली चंद ने मालदीव के खिलाफ मैच में 0 रन देकर 6 विकेट हासिल किये. जिसमें उन्होंने ये 6 विकेट मात्र 13 गेंद फेंक करके लिया. जिसमें आखिरी तीन गेंदों पर विकेट शामिल थे. उन्होंने महिला क्रिकेट में बेस्ट टी20 गेंदबाजी में मलेशिया के मास एलीसा का रिकॉर्ड तोड़ा.

क्रिकेट के छोटे फ़ॉर्मेट में ये है सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी

नेपाल की महिला खिलाड़ी अंजली चंद ने रचा इतिहास, जीरो रन देकर 6 विकेट हासिल किये 2

ये एक नया रिकॉर्ड है. पुरुषों में ये रिकॉर्ड भारत के दीपक चाहर के नाम दर्ज हैं. जिन्होंने बंग्लादेश के खिलाफ 7 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किया था. लेकिन अंजली चंद का रिकॉर्ड तोड़ पाना बहुत ही ज्यादा मुश्किल नजर आता है.

इससे पहले अंजली ने मलेशिया के खिलाफ भी हैट्रिक हासिल की थी. जिससे साफ पता चलता है की वो इस समय बहुत ही अच्छे फॉर्म में चल रही हैं. इस रिकॉर्ड के साथ उन्होंने अपना नाम सुनहरे अक्षरों में दर्ज करा लिया है. अंजली चंद के प्रदर्शन के कारण ही मालदीव की टीम मात्र 16 रनों पर आलआउट हो गयी.

पहले ओवर में ही जीत गयी नेपाल

नेपाल की महिला खिलाड़ी अंजली चंद ने रचा इतिहास, जीरो रन देकर 6 विकेट हासिल किये 3

मालदीव के तरफ से हमजा नियाज़ सर्वश्रेष्ठ स्कोरर रही. उन्होंने 9 रन बनाये. नेपाल की टीम ने पहले ओवर में ही 5वीं मैच पर 10 विकेट से मैच जीत लिया. जिसके कारण ये टी20 मैच में लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे कम गेंदों में जीत दर्ज की है. मैच में अभी 115 गेंद बची थी.

Related posts