आईपीएल के बाद स्टार इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने बीसीसीआई के साथ इसको लेकर किया एक और बड़ा करार

kalpesh kalal / 20 February 2018

इंडियन प्रीमियर लीग की शुरूआत होने को है। इस हाई वॉल्टेज टी-20 क्रिकेट लीग के शुरू होने को लेकर क्रिकेट फैंस अब तो बेसब्री से इंतजार करने लगे हैं। वैसे ये तो मान लिया जाएगा कि इंडियन प्रीमियर लीग के आईपीएल सीजन ग्यारह के लिए उलटी गिनती का दौर तो शुरू हो गया है। आईपीएल के इस सीजन में कुछ बदलाव हुए हैं और उन बदलावों में सबसे बड़ा बदलाव है आईपीएल की ब्रॉडकास्टिंग…..

स्टार इंडिया ने हासिल किए भारत के घरेलु क्रिकेट के ऑडियो प्रोडक्शन राइट्स

जी हैं इस साल इंडियन प्रीमियर लीग सोनी पिक्चर्स नेटवर्क पर नहीं बल्कि स्टार इंडिया नेटवर्क पर आएगा। स्टार इंडिया ने बीसीसीआई के साथ आईपीएल की ब्रॉडकास्टिंग के लिए एक बड़ा करार किया है। इसके साथ ही अब आईपीएल के मीडिया राइट्स खरीदने वाली स्टार इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने आईपीएल के साथ ही साल 2018-19 के लिए बीसीसीआई के घरेलु क्रिकेट के भी ऑडियो विजुअल प्रोडक्शन के राइट्स भी हासिल कर लिए हैं।

बीसीसीआई के सचिव अमिताभ चौधरी ने की स्थिति को स्पष्ट

स्टार इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के साथ बीसीसीआई ने भारतीय घरेलु क्रिकेट के राइट्स को खरीद लिया है। इसको लेकर बीसीसीआई के सचिव अमिताभ चौधरी ने बताया कि बीसीसीआई ने सभी आईपीएल और घरेलु क्रिकेट मैचों के लाइव प्रोडक्शन से संबंधित सेवा के लिए रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल आमंत्रित किया था।”

वैसे आपको बता दे कि अभी तक बीसीसीआई की ओर से इस करार की राशि को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है।

आईपीएल और घरेलु सीजन के लिए होगा स्टार इंडिया के साथ करार

इसके साथ ही बीसीसीआई के सचिव अमिताभ चौधरी ने कहा, कि

“ये सेवा करार और अनुबंध आईपीएल(2018) के एक सीजन और घरेलु क्रिकेट सीजन के लिए होगा। बीसीसीआई के पास हालांकि आईपीएल और घरेलु क्रिकेट के अनुबंध को एक-एक सीजन बढ़ाने का अधिकार सुरक्षित रहेगा। बोर्ड इस करार को आईपीएल के 2020 के सीजन तक भी बढ़ा सकती है। स्टार इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने पिछले साल अगले पांच सालों के लिए आईपीएल के टेलिविजन और डिजिटल मीडिया अधिकार भारतीय और वैश्विक बाजार के लिए 16 347 करोड़ 50 लाख रूपये में खरीदे हैं।”