अनिल कुंबले के कोच बनने से शुरू से नाखुश थे टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, कोहली के नजदीकी सूत्र ने खोला राज | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अनिल कुंबले के कोच बनने से शुरू से नाखुश थे टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, कोहली के नजदीकी सूत्र ने खोला राज 

अनिल कुंबले के कोच बनने से शुरू से नाखुश थे टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, कोहली के नजदीकी सूत्र ने खोला राज

कुछ ही समय बाद टीम इंडिया को चैंपियंस ट्रॉफी का सबसे बड़ा मुकाबला खेलना है और अपना ख़िताब बचाने के लिए उनका पहला ही मुकाबला चीर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ है, जिसने दोनों ही टीमों के खेमे में और हलचल पैदा कर दी है. लेकिन परेशानी केवल यही तक सीमित नहीं है, बल्कि टीम इंडिया के लिए मैदान के बाहर भी कई बड़ी परेशानियां सामने आ रही है, जिनका असर आने वाले महा मुकाबले पर पड़ता हुआ दिखाई दे सकता है.

अनिल कुंबले के कोच बनने से शुरू से नाखुश थे टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, कोहली के नजदीकी सूत्र ने खोला राज 1

कोच और कप्तान के बीच का विवाद और गहराया

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले के बीच विवादों का सिलसिला चैंपियंस ट्रॉफी के शुरू होने से ठीक पहले सभी के सामने आया और इस खबर से सभी दर्शक हैरान और परेशान है. खबरों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा, पहले खबर थी, कि युवा लेग स्पिन गेंदबाज़ कुलदीप यादव के चयन को लेकर दोनों में मन-मुटाव हुआ, इस बात पर अभी किसी का भी कोई औपचारिक बयान आया नहीं था, कि चैंपियंस ट्रॉफी के पहले मैच के दौरान जब टीम इंडिया अभ्यास के लिए नेट्स में प्रैक्टिस के लिए पहुंची, वहा से भी ऐसी खबर आई जिसे सभी को हिलाकर रख दिया.   विराट कोहली के यह तस्वीरें देख अनुष्का शर्मा भी खुद को हंसने से नहीं रोक पाएंगी, देखे कोहली की अनदेखी तस्वीरें

दरअसल खबर थी, कि जैसे ही अनिल कुंबले टीम इंडिया की तैयारियों का जायज़ा लेने पहुंचे, उसी समय वहा मौजूद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अभ्यास सत्र बीच में ही छोड़कर वापस चले गए.

बीसीसीआई के पूर्व सेक्रेटरी ने दिया बड़ा विवादित बयान

लोढ़ा समिति का घटन होते ही अपने पद से हाथ धो बैठने वाले, बीसीसीआई के पूर्व सेक्रेटरी अजय शिर्के ने कोहली  और कुंबले विवाद पर काफी विवादास्पद बयान देकर माहौल को और गरमा दिया है.

बीसीसीआई के पूर्व सेक्रेट्री का कहना था, कि “जब अनिल कुंबले का चयन हुआ था, यह मन मुटाव उसी समय से है. उस समय हमारे अध्यक्ष, अनुराग ठाकुर ने इस मामले में आगे बढ़ते हुए कदम उठाया था और उन्होंने दोनों पक्षों के साथ बैठकर लम्बी बैठक की थी और उसके बाद यह तय हुआ था, कि क्योंकि सलाहकार समिति ने कुंबले का नाम चुना है, इसलिए उन्हें इस निर्णय का आदर करना चाहिए.”  इरफान पठान के अनुसार चैंपियंस ट्रॉफी में विराट-धोनी और भुवी नहीं बल्कि यह खिलाड़ी साबित होगा ट्रम्प कार्ड

अजय ने आगे कहा, “मेरे ख्याल से एक साल का कॉन्ट्रैक्ट रखने का असली मकसद यही था, कि हम इंतज़ार करेंगे  और समय के साथ इस विवाद से निपटने का उपाय खोजेंगे, जिससे आने वाले समय में सभी रास्ते खुले रहे.”

बीसीसीआई के जॉइंट सेक्रेट्री कर चूके है इंकार

बीसीसीआई के मौजूदा जॉइंट सेक्रेट्री अमिताभ चौधरी ने गुरुवार को एक बयान में कहा, कि उन्हें टीम के अन्दर किसी भी तरह के विवाद के बारे में कोई जानकारी नहीं है और यह जो कुछ अफवाहे मीडिया में उड़ रही है, बिलकुल बेबुनियाद है. जब चौधरी से पूछा गया, कि बिना आग के धुआं नहीं उठता, तो इसपर भी उन्होंने कहा, कि मुझे कोई धुआं नज़र नहीं आ रहा है.

Related posts